दहेज के लालच में ससुरालवालों ने विवाहिता को जिंदा जलाया

punjabkesari.in Sunday, Dec 31, 2017 - 05:32 PM (IST)

झांसी: दहेज का दानव इस कदर हमारे समाज की मानसिकता पर हावी हो गया है कि इसका विकराल रूप आए दिन देखने को मिलता रहता है। ताजा मामला झांसी का है, जहां दहेज के लालच में ससुरालवालों ने एक विवाहिता को जिंदा जलाकर मार डाला। वहीं मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि उल्दन थाना क्षेत्र के पलरा गांव में कृष्णा देवी (22) को उसके ससुरालियों ने शनिवार रात मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। महिला को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। कृष्णा के पिता सुरेंद्र कुमार ने अपने दामाद सुरेश के अलावा उसके पिता किशोरी, माता प्रभा देवी और भाई संदीप कुमार के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है।

सुरेंद्र कुमार ने बताया कि बेटी की शादी के समय उसने अपनी क्षमता के अनुसार दहेज दिया था, लेकिन कुछ दिनों से सुरेश और अन्य ससुरालवाले 1 लाख रूपए और लाने के लिए लगातार बेटी पर दबाव बना रहे थे। पर्याप्त दहेज देने के बाद 1 लाख रूपए का और इंतजाम नहीं कर पाने पर सुरेश ने अपने घरवालों के साथ मिलकर बेटी पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। फिलहाल पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।