यूपी में बेखौफ बदमाश, परिवार को बंधक बनाकर डाली लाखों की डकैती

punjabkesari.in Wednesday, Oct 03, 2018 - 03:04 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की पुलिस जहां विवेक तिवारी हत्याकांड के बाद से सवालों के घेरे में है, वहीं इस समय बदमाश पुलिस के नाक में दम करके कई चुनौती खड़ी कर रहे हैं। पीजीआई थाना क्षेत्र के तेलीबाग सुहानी खेड़ा स्थित मुख्य मार्ग पर बेखौफ आधा दर्जन से अधिक नकाबपोश हथियारों से लैस बदमाशों ने एक व्यापारी के घर धावा बोल कर डकैती की सनसनी खेज घटना को अंजाम दिया। बदमाशों ने परिवार के मुखिया और उसकी पत्नी को बंधक बना लिया और घर में घंटों रह कर लूटपाट की लेकिन 500 मीटर दूर स्थित पुलिस चौकी में पुलिसकर्मी चैन की नींद सोते रहे। उन्हें इस दुस्साहसिक घटना की भनक तक नहीं लगी।

जब परिवारवालों ने विरोध किया तो बदमाशों ने उन्हें जान से मारने तक की धमकी दी। बदमाशों के जाने के बाद पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। एसएसपी कलानिधि नैथानी व सीओ तनु उपाध्याय ने टीम के साथ घटनास्थल का मुआयना किया। डॉग स्क्वायड, फिंगर प्रिंट दस्ते ने भी घटना स्थल पर पहुंच कर जांच की। मौके पर पहुंची पुलिस ने नाकाबंदी कराई लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लेकर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। एसएसपी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर बदमाशों की तलाश की जा रही है। जल्द ही पुलिस बदमाशों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजेगी।

बच्चों को मार डालने की धमकी दे ली तिजोरी की चाबियां
मोतीलाल अग्रवाल क्षेत्र के बड़े व्यापारियों में शामिल हैं। उनकी गोयल जनरल स्टोर के नाम से करियाना दुकान है। बेसमैंट और ग्राऊंड फ्लोर पर वह दुकान चलाते हैं जबकि परिवार प्रथम तल पर रहता है। उन्होंने बताया कि वह और उनकी पत्नी सरोज अपने कमरे में सो रहे थे जबकि बेटा आकाश और बेटी श्रद्धा दूसरे कमरे में सो रहे थे। सुबह के करीब 5 बजे 4 नकाबपोश हाथ में सरिया, पेचकस और असले लेकर उनके कमरे में घुस आए और उन्हें व उनकी पत्नी को काबू में कर लिया।

बदमाशों ने उनसे तिजोरी और गोदाम की चाबी मांगी। पहले तो उन्होंने विरोध किया लेकिन जब बदमाशों ने बच्चों को मार डालने की धमकी दी तो उन्होंने उन्हें चाबियां सौंप दीं। इसके बाद उन्हें चादर से बांध दिया व उनकी पत्नी को बाथरूम में बंद कर दिया। इसके बाद डकैतों ने तिजोरी से लाखों रुपए और जेवरात निकाल लिए। वहीं गोदाम से भी काफी सामान निकाल लिया। सरोज की चेन, कंगन और कान के झुमके भी उतरवा लिए। यह नजारा उनके बज्जों ने भी छुप कर देखा। जब लुटेरे चले गए तो उन्होंने शोर मचाया। शोर सुनकर बच्चों ने उन्हें छुड़ाया और फिर पुलिस को खबर की। 

बदमाशों ने तोड़ दिए थे सीसीटीवी कैमरे
डकैतों को घर में लगे हर सीसीटीवी कैमरे की जानकारी थी। मुख्य द्वार से अंदर घर तक 4 सीसीटीवी कैमरे लगे थे जो सभी बदमाशों ने तोड़ दिए हैं।

बदमाशों ने डाली 25 लाख रुपए की डकैती
पीड़ितों के मुताबिक बदमाश करीब डेढ़ घंटे घर में रहे। बदमाशों ने करीब 25 लाख रुपए की डकैती डाली है। इसमें नकदी और ज्वेलरी का सामान शामिल है।

48 घंटों में पुलिस ने डकैतों का खुलासा नहीं किया तो सड़कों पर उतरेंगे व्यापारी
घटना स्थल पर पहुंचे आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता व तेलीबाग व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजन मिश्रा ने कहा कि घटना से शहर के व्यापारियों में काफी आक्रोश है। उन्होंने एसएसपी कलानिधि नैथानी से कहा कि पुलिस अगर 48 घंटों में घटना का खुलासा नहीं करती है तो व्यापारी सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे।

Anil Kapoor