निखत अंसारी और उसके ड्राइवर से पूछताछ में हाथ लगे कई अहम सबूत, फोन का भी खुला लॉक

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 09:17 AM (IST)

चित्रकूट (वीरेंद्र शुक्ला): उत्तर प्रदेश के चित्रकूट की जिला जेल में प्राइवेट मिलन कांड में गिरफ्तार अब्बास अंसारी की पत्नी निखत अंसारी और उसके ड्राइवर नियाज  को रिमांड के दो दिन हो गए हैं। बीते दो दिनों से निखत अंसारी और उसके ड्राइवर नियाज को पुलिस लाइन के गेस्ट हाउस में रखकर लगातार पूछताछ की जा रही है। पहले तो निखत और नियाज को अलग-अलग कमरों में बंद कर पूछताछ की गई, लेकिन अब दोनों को एक ही कमरे में बंद कर पूछे गए सवालों को क्रॉस चेक किया जा रहा है। ऐसे में निखत और नियाज दोनो फंसते नजर आ रहे हैं। वहीं लखनऊ से आई टेक्निकल सपोर्ट टीम ने निखत अंसारी के मोबाइल फोन का लॉक ब्रेक कर दिया है। जिसके बाद निखत अंसारी के फोन का डाटा रिकवर करने का प्रयास किया जा रहा है, इतना ही नहीं पुलिस और एसटीएफ की जांच पड़ताल के बीच पूरे मामले में अब ईडी की भी एंट्री होती नजर आ रही है।



निखत के ठिकानों पर पुलिस कर सकती है छापेमारी
मिली जानकारी के मुताबिक, देर रात तक ईडी चित्रकूट पहुंचकर निखत अंसारी और उसके ड्राइवर से पूछताछ कर सकती है। इसके साथ ही पुलिस ने निखत अंसारी के ड्राइवर नियाज की आपराधिक हिस्ट्री भी खंगाली है, जिसके बाद पता चला है कि नियाज पर गाजीपुर जिले में दो मुकदमे दर्ज हैं, जो बलवा और रिश्वत लेने के मामले बताए जा रहे हैं। इसके साथ ही पुलिस निखत अंसारी के मदद करने वाले और जहां निखत अपना ठिकाना बनाए हुए थी उन सभी जगहों पर पुलिस  छापेमारी कर सकती है।

यह भी पढ़ेंः यूपी कांग्रेस नेता पर 'अफवाह फैलाने' का मामला दर्ज, Rahul Gandhi के प्लेन को लेकर की थी गलत बयानबाजी



पुलिस के सवालों में उलझी निखत अंसारी
पुलिस टीम ने निखत अंसारी से कई प्रश्न किए हैं, पुलिस ने पूछा कि बिना हस्ताक्षर किए जेल के अंदर आप कैसे चली गई। जिसका जवाब देने में निखत उलझती नजर आई। हालांकि जेल में बंद अब्बास अंसारी से मिलने वाले कई नामों का जिक्र किया है। इसके साथ ही पुलिस टीम ने जब निखत अंसारी से पूछा कि, अधिकारियों से कैसे मिलने की बात की, या किसी के माध्यम के द्वारा उसे मिलाया गया ? पुलिस के इन सवालों पर निखत अंसारी ने सीधे जेल में ही जेल के अधिकारियों से मिलने की बात कही है। इसके साथ ही निखत अंसारी से जब अधिकारियों को पैसा देने और गिफ्टिंग करने का प्रश्न किया गया तो निखत ने इस मामले को हवा हवाई बात बताया।

यह भी पढ़ेंः अभिनेत्री 'स्वरा भास्कर' और सपा नेता 'फहाद अहमद' को AMU में दी जाएगी शादी की पार्टी!



पूछताछ कर पुलिस एकत्रित कर रही है पूछताछ
निखत अंसारी के मोबाइल में कई इंटरनेशनल नंबर भी मिले और मोटी विदेशी रकम का भी ट्रांजेक्शन मिला। इस मामले की भी पूछताछ की जा रही है। साथ ही पुलिस ये जानकारी हासिल कर रही है कि निखत फोन पर अब्बास की किससे बात कराती थी। वहीं, चित्रकूट की पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने भी निखत से पूछताछ की। फिलहाल, पुलिस टीम निखत अंसारी और उसके ड्राइवर से लगातार पूछताछ कर तमाम जानकारियां एकत्रित कर रही है।

Content Editor

Pooja Gill