सुबह-सुबह रेल पटरी पर रहे थे शौच, पुलिस ने 61 लोगों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Dec 14, 2017 - 02:46 PM (IST)

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में रेल पटरी के किनारे शौच करते और गंदगी फैलाते पकड़े गए 61 व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके विरुद्व मामला दर्ज किया है। पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल यात्रियों एवं रेलवे उपभोक्ताओं की सुरक्षा तथा रेलवे परिचालन में सुरक्षा को लेकर बेहद गम्भीर है। कुछ दिन पूर्व डालीगंज स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक के पैंड्रॉल क्लिप को हटाने की घटना की गंभीरता को संज्ञान में रखते हुए मंडल रेल प्रबन्धक विजयलक्ष्मी कौशिक के दिशा निर्देश पर डालीगंज स्टेशन एवं गोमतीनगर स्टेशन के मध्य रेलवे सुरक्षा बल ने बुधवार रात सघन चेकिंग अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि स्टेशन परिक्षेत्र में अवैध रूप से घूमते पाए जाने और गंदगी फैलाते पाए गए व खुले में शौच करते कुल 61 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्व मामला पंजीकृत किया गया है। इन लोगों को जुर्माना वसूल करने के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

उन्होंने बताया कि मंडल सुरक्षा आयुक्त रेल सुरक्षा बल लखनऊ सहरिश सिद्दीकी के निर्देशन में रेलवे सुरक्षा बल ने गोमतीनगर से डालीगंज स्टेशनों के मध्य रेलवे लाइन के किनारे रहने वाले लोगों को जागरुक भी किया। उन्हें बताया गया कि रेलवे पटरी पर किसी भी प्रकार की अनधिकृत गतिविधियां देखाई देती हैं तो वे इसकी सूचना रेलवे सुरक्षा बल प्रभारी निरीक्षक लखनऊ सिटी को दें। जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।