वृद्धाश्रम में DM का स्नेह पाकर खिल उठे बुजुर्गों के चेहरे, वृद्ध महिला ने गले लगाकर कहा- ''धन्यवाद''

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2021 - 10:58 AM (IST)

औरैया:  उत्तर प्रदेश औरैया के जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने आनेपुर स्थित वृद्धाश्रम का निरीक्षण किया। इस दौरान स्नेह और अपनापन देख एक बुजुर्ग ने जिलाधिकारी को बच्चे की तरह गले लगा लिया। जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि उन्होंने आज आनेपुर स्थित वृद्धाश्रम में बुजुर्गों के लिये सुविधाओं का निरीक्षण किया। जहाँ कुछ बुजुर्ग ऐसे भी मिले जो समृद्ध घरों से हैं, लड़कों का व्यापार और नौकरियाँ तक हैं मगर अकेलापन, उपेक्षा या तिरस्कार की वजह से वो वृद्धाश्रम में रहने को मज़बूर हैं।

उन्होंने बताया कि जब इन बुजुर्गों से बात की तो पता चला की वो आज भी अपने उन बच्चों और परिवार की चिंता करते हैं। जिन्होंने उन्हें बहुत पहले ही बेसहरा छोड़ दिया था। अब ये वृद्धाश्रम ही इनका परिवार है जहां ये बहुत खुश हैं। विडम्बना है की माता पिता ने तो चार बच्चों को पाल के पैरों पे खड़ा कर दिया, पर चार बच्चे मिल के अपने एकलौते माँ बाप को न पाल पाए।     

जिलाधिकारी ने कहा ‘‘ जरा सा स्नेह और अपनापन मिला तो एक माताजी ने मुझे अपने बच्चे की तरह गले लगा लिया। '' उन्होंने लोगों से कहा कि वे भी अपने परिवार विशेषकर बच्चों के साथ ऐसे वृद्धाश्रम में जरूर जाएँ ताकी बच्चों में मानवीय संवेदनाएँ पनपें और वे परिवार के महत्व को समझें। बुजुर्गों की यथा सम्भव मदद भी करें। उनकी एक मुस्कान आपके जीवन में मुस्कान अवश्य लाएगी।

Content Writer

Moulshree Tripathi