राम जन्मभूमि थाने में साधु ने किया आत्मदाह का प्रयास, 4 पुलिसकर्मी निलंबित

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 08:02 AM (IST)

अयोध्या: एक तरफ योगी सरकार के डीजीपी यूपी पुलिस को बेहतर करने के दावे कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ यूपी पुलिस ही उनके इस दावे की हवा निकाल रही है। ताजा मामला अयोध्या से है। यहां पुलिस की लताड़ से नाराज साधु ने हाई सिक्योरिटी जोन में स्थित राम जन्मभूमि थाने में आत्मदाह का प्रयास किया।

दरअसल मध्य प्रदेश के रहने वाले साधु राम दास त्यागी का अयोध्या में दर्शन करने के दौरान हनुमानगढ़ी परिसर से 3 दिन पहले सामान चोरी हो गया था। पीड़ित संबंधित थाना राम जन्मभूमि में शिकायत करने गया था लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत दर्ज नहीं की। यही नहीं आरोप है कि थाने में पीड़ित साधु के साथ बदसलूकी कर उसे वहां से भगा दिया गया।

साधु राम दास ने बताया कि उसने खुद चोर को पकड़ कर थाने में सुपुर्द किया था लेकिन पुलिस ने अभियुक्त को छोड़ दिया। वह गुहार लगाता रहा। 2 दिन से भूखा पड़ा रहा लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी। आखिरकार उसने थाना परिसर के अंदर ही खुद को आग लगा ली। डाक्टरों के अनुसार साधु 70 फीसदी से ज्यादा जल गया है। पुलिस अधीक्षक सुभा सिंह बघेल ने बताया कि इस मामले में राम जन्मभूमि के थाना प्रभारी सहित थाने में तैनात 4 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

Anil Kapoor