स्ट्रीट लाइट के विवाद में दारोगा ने सर्विस रिवाल्वर से चला दी गोली, 3 लोग घायल

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 12:55 PM (IST)

लखनऊः लखनऊ की कानून व्यवस्था संभाल रहे पुलिस कर्मियों की लापरवाही का नतीजा बीती रात मड़ियांव थाना क्षेत्र के सिमरा गौरी इलाके में देखने को मिला। जहां प्रतापगढ़ में तैनात अमित कुमार नाम के दरोगा ने नाली और स्ट्रीट लाइट के विवाद में अपनी सर्विस रिवाल्वर से गोली चला दी। इस घटना में तीन लोग घायल हो गए। फिलहाल मड़ियांव पुलिस ने दरोगा को हिरासत में लेकर सर्विस रिवाल्वर को जब्त कर लिया है और घायलों को इलाज के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल भेज दिया है।

मामला मड़ियांव में स्थित सिमरा गौरी इलाके का है। यहां अमित कुमार नाम का एक दरोगा रहता है, जो प्रतापगढ़ के सदर कोतवाली में तैनात है। मोहल्ले के लोगो से दरोगा की मां से एक स्ट्रीट लाइट को लेकर मंगलवार को विवाद हो गया। जिसके बाद पीड़ित पक्ष और दारोगा की मां ने मड़ियांव थाने में तहरीर दी, लेकिन इलाके के चौकी इंचार्ज ने मामले को टालते हुए दोनों पक्षों समझा-बुझा कर मामला शांत कर दिया, लेकिन देर रात विवाद एक बार फिर बढ़ा और इलाके के लोगों और दोरोग में कहा सुनी हो गई।

इस दौरान विवाद इतना बढ़ गया कि दरोगा ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से गोली चला दी जो शब्बीर नाम के व्यक्ति के हाथ मे लगी। वहीं मौके पर मौजूद ज्योति और अजय भी घायल हो गए। घटना के बाद आक्रोशित स्थानीय लोगों ने दरोगा की मोटरसाइकिल में आग लगा दी जिससेे दरोगा की मोटरसाइकिल जलकर खाक हो गई। मौके पर मौजूद पुलिस ने स्थानीय लोगों को समझा बुझाकर कर मामला शांत कराया। साथ ही दरोगा को हिरासत में लेने के साथ सर्विस रिवाल्वर जब्त कर घायलों को अस्पताल भेजा।

Tamanna Bhardwaj