यूपी के इस गांव में एक साथ उठी 3 अर्थियां, घरों में छाया मातम

punjabkesari.in Wednesday, Aug 30, 2017 - 12:25 PM (IST)

हरदोईः उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां पुलिया बनाने के लिए खोदी गई मिट्टी के गड्ढे में भरे हुए बरसाती पानी में डूबकर एक ही गांव के अलग-अलग परिवारों के 3 बच्चों की मौत हो गई। तीनों बच्चे एक साथ दोपहर में स्कूल से घर पहुंचकर बाहर निकले थे और खेत में भरे पानी में नहाते नहाते गड्ढे में जा गिरे। उसी गड्ढे में डूबकर तीनों बच्चों की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक गांव के 3 हम उम्र छोटे बच्चे अरमान, अमन और अंशु गुप्ता एक साथ दोपहर में अपने-अपने घरों में बाहर खेत पर नहाने जाने की बात कहकर निकले थे। जब तीनों बच्चे देर शाम तक घर वापस नहीं लौटे तो घरवालों ने तीनोंं बच्चों की खोजबीन करनी शुरू की।

इस बीच गांव से कुछ दूर पुलिया बनाने के लिए मिट्टी खोदी गई थी। जिस कारण गड्ढों में बरसाती पानी भर गया। वहीं गड्ढे के किनारे 3 जोड़ी चप्पल गांव के किसी व्यक्ति को नजर आए। उसने तुरंत इस बात की सूचना गांव वालों को दी। जिसके बाद गांव के लोग गड्ढे के किनारे पहुंचे और पानी में उतर कर देखा तो तीनों बच्चे पानी के अंदर डूबे हुए थे।

गांववालों का अनुमान है कि खेत में भरे पानी में नहाते हुए यह तीनों बच्चे गड्ढे में जा गिरे। ग्रामीण बच्चों को निकालकर सीधे अस्पताल पहुंचे लेकिन तीनों बच्चों की काफी देर पहले ही डूबने से मौत हो चुकी थी। गांव में एक साथ 3 घरों के बच्चों की मौत के बाद कोहराम मच गया। वही मिटटी निकालने के बाद बिना गड्ढों को बराबर किए छोड़ने पर गांव के लोग आक्रोशित भी है।