यूपी में एक बार फिर ट्रेन पलटाने की साजिश हुई नाकाम

punjabkesari.in Tuesday, Aug 29, 2017 - 01:39 PM (IST)

बरेलीः बरेली शहर में एक बार फिर ट्रेन पलटने की बड़ी साजिश को कीमैन की सतर्कता के चलते नाकाम कर दिया गया। सीबीगंज इलाके में कुछ आराजक तत्वों ने रेलवे ट्रैक से 22 पेन्ड्रॉल क्लिप निकाल लिए। सूचना पर डीएम, एसएसपी समेत रेलवे के आलाधिकारी मौके पर पहुंची गए। डीएम ने मामले की गंभीरता को देखते रेलवे कर्मचारियों समेत सीबीगंज थाना पुलिस को फटकार लगाई और जल्द खुलासा करने के निर्देश दिए।

मिली जानकारी के अनुसार परसाखेड़ा के पास अज्ञात लोगों ने पटरियों में लगे पेंड्रोल 20 से 25 क्लिप निकाल दिए। लेकिन कीमैन की सतर्कता की वजह से कोई हादसा नहीं हो सका। क्लिप गायब होने की सूचना मिलते ही दिल्ली की ओर से आने वाली गाड़ियों को मिलक, रामपुर, कटघर, मुंडापांडेय आदि स्टेशनों पर रोक दिया गया।

मामले की सूचना मिलते ही डीएम, एसएसपी, जीआरपी और एटीएस एलआईयू की टीम मौके पर पहंच गई। वहीं बरेली जंक्शन से पीडब्ल्यूआई ने मौके पर पहुंच रेलवे ट्रैक को ठीक किया गया। डीएम राघवेंद्र विक्रम और एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने पेंड्रोल किलिप की घटना को गंभीरता से लेते हुए थाना सीबीगंज प्रभारी एंव रेलवे कर्मचारियों की जमकर फटकार लगाई।

गौरतलब है कि इससे पहले भी बड़ी साजिश के तहत बिशारतगंज रेलवे ट्रेक से 77 पेंड्रोल क्लिप अज्ञात लोगों द्वारा निकाल कर झाड़ियों में फेंके दिए गए थे। लेकिन समय रहते लाइनमेन की सतर्कता से बड़ा हादसा होने से बच गया था।