UP में दैवीय आपदा से मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हुई, योगी ने किया 4-4 लाख रुपए की सहायता का ऐलान

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 03:30 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बारिश के दौरान बिजली गिरने से 33 और सर्पदंश से 2 लोगों की मौत के साथ दैवीय आपदा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हो गई। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान बिजली गिरने से से कानपुर नगर एवं फतेहपुर में 7-7, झांसी में 5, जालौन में 4, हमीरपुर में 3, गाजीपुर में 2 तथा देवरिया, जौनपुर, प्रतापगढ़, कानपुर देहात एवं चित्रकूट में 1-1 जबकि सर्पदंश से कुशीनगर और अम्बेकरनगर में 1-1 व्यक्ति की मौत हुई है।

इस प्रकार कुल 35 लोगों की मौत हुई है। इस दौरान बिजली गिरने से 13 लोग गंभीर रुप झुलस गए हैं। उनका अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों में बारिश के दौरान बिजली गिरने से हुई लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने इन आपदाओं में दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदनाएं भी व्यक्त की हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि योगी ने सम्बन्धित जिलाधिकारियों को दैवीय आपदाओं में दिवंगत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इन घटनाओं में घायल लोगों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था किए जाने के भी निर्देश देते हुए कहा है कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद के लिए तत्पर है।

Anil Kapoor