यूपी में फिर हैवानियतः छात्रा से गैंगरेप के बाद उतारा माैत के घाट

punjabkesari.in Friday, Jan 05, 2018 - 11:49 AM (IST)

बुलन्दशहरः उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर में एक दिलदहला देने वाला शर्मनाक मामला सामने आया है, जहां एक 12वीं की छात्रा की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई। हत्या के बाद आरोपी छात्रा का शव नोएडा के रजवाहे में फेंक कर फरार हो गए। वहीं पुलिस भी इस मामले की लीपापोथी करती नजर आई। छात्रा के परिजन शुरू से ही आयुषी के अपहरण की आशंका जता रहे थे, लेकिन पुलिस प्रेम प्रसंग का मामला मान कर लीपा पोती करने में जुटी रही।

दरअसल मंगलवार की रात को आयुषी ट्यूशन पढ़ कर साइकल से अपने घर लौट रही थी। कोतवाली देहात बुलन्दशहर से मात्र 150 मीटर की दूरी पर अल्टो कार सवार बदमाशों ने नाबालिग छात्रा का अपहरण कर लिया और दिल्ली की तरफ फरार हो गए। पुलिस ने छात्रा की साइकल, स्कूल बैग व एक चप्पल बरामद कर ली थी, मगर छात्रा का कोई सुराग नही मिल पाया। वहीं गुरूवार को आयुषी का शव नोएडा के दादरी इलाके में एक रजवाहे के किनारे पुलिस ने बरामद किया।

छात्रा के परिजनों की मानें तो छात्रा का शव उल्टा पड़ा था। आधी जींस हिप से उतरी थी और जींस की बैल्ट टूटी हुई थी। जिससें छात्रा के साथ गैंगरेप की वारदात को नकारा नहीं जा सकता। छात्रा के परिजनों ने गैंगरेप के बाद हत्या किए जाने की आशंका जताई है। परिजनों का आरोप है कि बुलन्दशहर पुलिस यदि समय रहते आयुषी की तलाश करती तो शायद आयुषी आज जिंदा होती। मृतक छात्रा के परिजन अब सरकार से इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं। छात्रा के परिजन दावा कर रहे है जब तक आयुषी के गुनागार गिरफ्तार नही हो जाते तब तक आयुषी का अन्तिम संस्कार नही करेगें।

एसपी सिटी डा.प्रवीनरंजन सिंह का कहना है कि पुलिस ने आयुषी की बरामदगी को लेकर टीमें गठित की थी, 5 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद ही रेप की पुष्टी हो सकेगी, शीघ्र ही आयुषी के गुनहगारों को गिरफ्तार करने का पुलिस दावा कर रही है।