वाराणसी में प्रतिदिन 1000 सैंपलों की जांच के लिए मशीन की होगी व्यवस्था: नीलकंठ तिवारी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 22, 2020 - 09:16 AM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति एवं धर्मार्थ कार्य राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. नीलकंठ तिवारी ने बताया कि वाराणसी में कोरोना संक्रमितों का पता लगाने के लिए प्रतिदिन 1000 से अधिक सैंपलों की जांच करने की क्षमता वाली मशीन की व्यवस्था की जाएगी।

तिवारी ने कहा कि वह इस संबंध में मानव संसाधन मंत्रालय के संबंधित अधिकारियों से बात करेंगे ताकि मशीन की उपलब्धता तत्काल सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने इस संबंध में जिलाधिकरी कौशल राज शर्मा से जरूरी प्रक्रिया पूरा करवाने को कहा है।        तिवारी ने कोरोना संक्रमित मरीजों का समुचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिया है।

उन्होंने प्रत्येक कोविड अस्पतालों के लिए अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी स्तर का दायित्व निर्धारित किये जाने को कहा है। जिलाधिकारी को कोविड के एल-1, एल-2 एवं एल-3 स्तर के अस्पतालों में व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने हेतु क्षेत्रीय मजिस्ट्रेटों की जिम्मेदारी निर्धारित किए जाने को कहा है।

उन्होंने डीएम के अलावा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी से फोन पर बात कर कोविड के मरीजों के इलाज की बेहतर से बेहतर सुविधा व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने को कहा है। 24 से अधिक एंबुलेंस उपलब्ध होने की जानकारी पर उन्होंने कहा कि एंबुलेंस की और संख्या और बढ़ाये जाये।  उन्होंने बीएचयू के सर सुंदरलाल चिकित्सालय में ओपीडी पुन: शुरू करने पर विशेष जोर दिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static