कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए तैयारियां तेज, हर बेड पर ऑक्सीजन की होगी व्यवस्था

punjabkesari.in Friday, Jun 04, 2021 - 12:03 PM (IST)

मेरठ: कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर समूचे प्रदेश में युद्धस्तर पर तैयारियां चल रही हैं। इसी क्रम में मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में बच्चों के लिए पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट PICU बनकर तैयार हो गई है। इस वार्ड के हर बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है। बच्चों के लिए अलग से वेंटिलेटर की भी व्यवस्था होगी।

लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि बच्चों के लिए इस वार्ड में 50 बेड होंगे लेकिन फिलहाल 10 बेड के साथ इस बात को शुरू कर दिया गया है इसके साथ ही 50 बेड का आइसोलेशन वार्ड में तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया मेडिकल कॉलेज में कोविड बच्चे का आना शुरू हो गया है इसलिए 10 बैड के के साथ में वार्ड को शुरू कर दिया गया है ,इसमें दो बच्चे भी भर्ती हो गए हैं जिसमें एक बच्चा 3 महीने का है और दूसरा बच्चा 2 साल का है जिन का इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा 3 महीने का बच्चा एक हफ्ते पहले आया था और इसकी कंडीशन अच्छी नहीं थी अब काफी ठीक है और जो 2 साल का बच्चा है वह 2 दिन पहले भर्ती हुआ था।

बता दें की लाजपत राय मेडिकल कॉलेज के अलावा के अलावा मेरठ के प्यारेलाल जिला अस्पताल में भी बच्चों के लिए इसी तरह का वार्ड तैयार किया गया है साफ है कि मेरठ का स्वास्थ्य विभाग आजकल तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।

Content Writer

Ramkesh