स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ ने कसे अधिकारियों के पेंच, लापरवाहियां करने वालों को किया सस्पेंड

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 10:12 AM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि बुखार के कहर पर सरकार ने कार्रवाई करते हुए कई अधिकारियों को सस्पेंड किया है। साथ ही बुखार पीड़ितों को बेहतर इलाज की सुविधा दी जा रही है। जिसके बाद अब हालात सुधर रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री विकास कार्यों का ज्याजा लेने मेरठ पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले शहर की कूड़े की समस्या को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को हटाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। साथ ही नगर आयुक्त को भी हालात सुधारने की चेतावनी दे दी। सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए लोक निर्माण विभाग(PWD) को 70 लाख की राशि भी दी गई है। जिसपर अधिकारियों ने मंत्री जी को अक्टूबर के पहले सप्ताह में ही काम करने का वादा किया है।

इसके अलावा उन्होंने प्रदेश में ताबड़तोड़ एनकाउंटर को लेकर पुलिस की प्रशंसा की। लेकिन छोटे क्राइम और छेड़छाड़ को लेकर रोजाना हो रही वारदातों पर लगाम कसने की भी हिदायत भी दी। उन्होंने कहा कि एसएसपी अपने स्तर से थानों की समीक्षा करें और लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई करें।

खाद्यान्न घोटाले पर सिद्धार्थनाथ सिंह ने सरकार की जीरो टॉलरेंस मंशा जाहिर करते हुए कहा कि राशन डीलरों पर एफआईआर कर दी गई। साथ ही उन भ्रष्ट अधिकारियों की लिस्ट बनाई जा रही है। जो घोटाले में शामिल है जल्द ही सरकार उन पर भी कार्य करेगी ।


 

Tamanna Bhardwaj