नदी में नहाने के दौरान हुआ यह हादसा, 3 मासूमों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2017 - 02:28 PM (IST)

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में शारदा नदी में डूबने से 3 बच्चों की मौत हो गई। इन बच्चों को बचाने नदीं में गई 2 महिलाएं भी डूब गई, लेकिन गांव वालों ने उन्हें किसी तरह बचा लिया। बचाई गई महिलाओं को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं डूबे बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

जानकारी के अनुसार मामला सीतापुरा के बसंतापुर गांव का है। यहां के निवासी रुसियान (10), मनोज (9) और रूबीना रविवार की सुबह जानवर चराने गए थे। इस दौरान ये तीनों बच्चे शारदा नदी में नहाने लगे। नहाते-नहाते तीनों गहरे पानी में पहुंच गए और नदी में डूबने लगे। इन बच्चों को डूबता देख घाट पर मौजूद 2 महिलाएं इन्हें बचाने के लिए नदी में उतर गईं। लेकिन बच्चों को बचाने गई महिलाएं भी नदी में डूबने लगी। इसके बाद आस-पास के लोगों ने किसी तरह से दोनों महिलाओं को बचाया और 3 बच्चों की लाश नदी से बाहर निकाली।

बता दें कि इस हादसे के बाद मासूम बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक बच्चों के परिजनों को इस बात का यकीन ही नहीं हो रहा कि सुबह हंसते-खेलते गए बच्चों की लाश वापस घर आई है। बचाई गई महिलाओं को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।