योगी सरकार के कार्यकाल में अपराध का ग्राफ बढ़ा: शिवपाल

punjabkesari.in Monday, Jul 03, 2017 - 12:47 PM (IST)

इटावा: समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता एवं पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार के सत्तारूढ़ होने के बाद अपराध में अभूतपूर्व तेजी दर्ज की गई है और लूट हत्या, अपहरण की घटनाएं आम हो चुकी हैं। इटावा जिला जेल में अपने समर्थकों से मिलने के बाद यादव ने पत्रकारों से कहा कि योगी सरकार अपराध और अपराधियों से नियंत्रण खो चुकी है। अपराधी बेखौफ हो चुके हैं जबकि पुलिस निरंकुश हो गई है। यह गंभीर चिंता का विषय है। स्थिति विस्फोटक होने से पहले प्रशासन को इस पर नियंत्रण करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि शाम 6 से 9 बजे तक पुलिस चैकिंग के नाम पर वसूली की जाती है। जिन लोगों के पास वाहनों के कागज भी हैं तब भी उन्हें रोक लिया जाता है। चैकिंग के नाम पर समाज के भले लोगों की बेइज्जती हो रही है। इस तरह से कोई भी पुलिस पर भरोसा नहीं करेगा। भले लोगों का पुलिस से विश्वास उठता जा रहा है। पुलिस अपराधी और दलाल लोगों पर भरोसा करेगी तो उसे कभी कामयाबी नहीं मिलेगी। जेलों में काफी लोग फर्जी मुकद्दमों में बंद हैं।

जसवंतनगर के भट्ठा कारोबारी गिरीश यादव के अपहरण के मामले में उन्होंने कहा कि अभी तक पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई है। इटावा पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए यादव ने कहा कि यहां की पुलिस कोई काम नहीं कर रही है हाथ पर हाथ धरे हुए बैठी है। इसलिए अभी तक पुलिस भट्ठा कारोबारी का कोई सुराग नहीं लगा सकी है। वह सिर्फ झूठी तसल्ली ही दे रही है। गिरीश यादव के अपहरण से नगर का सामाजिक सौहार्द बिगड़ रहा है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि पुलिस प्रशासनिक गायब हुए भोले यादव की खोजबीन में तुरंत प्रभावी और ठोस कदम उठाए। इससे पहले 9 जून को श्री यादव अपने निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर में पुलिस उत्पीड़न की घटनाओं को लेकर अपने पैतृक सैफई थाने में धरने पर बैठे थे।