नेपाल में सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर बलरामपुर सीमा पर बढ़ाई चौकसी

punjabkesari.in Friday, Nov 01, 2019 - 05:37 PM (IST)

बलरामपुरः उत्तर प्रदेश में भारत नेपाल सीमा से सटे बलरामपुर जिले के सीमावर्ती पांच थाना क्षेत्रों में नेपाल के कृष्णानगर में हुई सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) एवं नागरिक पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है।

पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने आज यहां बताया कि नेपाल के कृष्णानगर जिले में बुधवार को महालक्ष्मी प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच हुई हिंसा के बाद एहतियातन जिले के गैसडी ,पचपेड़वा, हरैया , तुलसीपुर और जरवा थाना क्षेत्रों के अलावा सीमा की निगरानी चौकियों पर एसएसबी एवं पुलिस के जवानों ने चौकसी बढ़ा दी है।

उन्होंने बताया कि जवान रेल मार्ग ,सड़क मार्ग,गैर परंपरागत रास्ते पगडंडियों,दुर्लभ मार्गो और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर आने जानें वालों की सघन तलाशी ली जा रही है। इसके अतिरिक्त निगरानी चौकियों और चौराहों पर सक्रिय सीसीटीवी कैमरो से सभी प्रकार के राहगीरों पर कड़ी निगाहबानी की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले में पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर नेपाल की ओर से आने जाने से लोगों को नेपाल में स्थिति सामान्य होने पर आवागमन करने को कहा गया है।

वर्मा ने बताया कि इसके अतिरिक्त गोण्डा-बढ़नी बाडर्र रेल प्रखंड पर संचालित रेलगाड़ियों में आरपीएफ , जीआरपी के साथ ट्रेन की सघन चेकिंग में जुटे है। दोनों देशों के मध्य आवागमन प्रभावित होने से सीमा पर माल लदी गाड़ियों की लम्बी कतारें लगी है।



 

Tamanna Bhardwaj