बढ़ता जा रहा कोरोना का खतरा: लखनऊ के 100 अस्पतालों को किया गया सेनीटाइज

punjabkesari.in Tuesday, Apr 27, 2021 - 05:37 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में वीकएंड लॉकडाउन पर जहां प्रदेश भर की प्रमुख सड़कों, बाजारों व संस्थानों को सेनीटाइज किया गया था वहीं, मंगलवार को प्रदेश भर के बड़े सरकारी व निजी अस्पतालों को सेनीटाइज करने का काम किया गया, ताकि संक्रमण की रफ्तार को रोका जा सके। लखनऊ में पांच जोनों में 100 से अधिक अस्पतालों को सेनीटाइज करने का काम किया गया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए प्रदेश भर में सेनीटाइजेशन का काम किया जा रहा है। प्रदेश के 17 नगर निगमों व 43 बड़े नगर महापालिकाओं द्वारा अस्पतालों को सेनीटाइज करने का काम किया गया। अधिकारियों को मुताबिक इससे कोरोना संक्रामित मरीजों के साथ आने वाले परिजनों को व स्टॉफ को संक्रमण से बचाने में मदद मिलेगी।

नगर आयुक्त लखनऊ अजय द्विवेदी ने बताया कि जिले के सभी अस्पतालों को सेनीटाइज करने के लिए दो दिन तक यह अभियान चलाया जाएगा। इसकी शुरूआत जोन एक, दो, चार, पांच व आठ से की गई है। इस अभियान में मुख्य रूप से बलरामपुर अस्पताल, अवंती बाई अस्पताल, केके हॉस्पिटल, सिविल हॉस्पिटल, चौपड़ अस्पताल, कैंसर हॉस्पिटल जियामऊ, सहारा हॉस्पिटल हैनीमैन चौराहा, राम मनोहर लोहिया अस्पताल, आयुर्वेदिक अस्पताल, एरा मेडिकल सेंटर, केजीएमयू, व क्वीन मेरी अस्पताल समेत करीब 100 अस्पतालों को सेनीटाइज किया गया। अभियान में 3 एन्टी स्माग गन, 20 ट्रैक्टर माउन्टेड स्प्रे मशीनें, 30 हैण्डहेल्ड स्प्रे मशीनों द्वारा सैनीटाइजेशन का कार्य किया गया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static