योगी के मंत्री आनन्‍द स्‍वरूप के साथ अभद्रता, वहीं महिलाओं ने मंत्री पर लगाए बदसलूकी के आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Apr 06, 2021 - 02:06 PM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्‍द स्वरूप शुक्ला के साथ सोमवार को अभद्रता किये जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में चार महिलाओं समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया है। महिलाओं ने भी राज्‍य मंत्री पर उनके साथ बदसलूकी करने का आरोप लगाया है।

बलिया शहर कोतवाली प्रभारी बाल मुकुंद मिश्र ने बताया कि संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला के बलिया शहर में स्थित कैंप कार्यालय पर सोमवार अपराह्न महिलाएं पहुँची और उन्होंने हंगामा किया। उन्होंने बताया कि आक्रोशित महिलाओं ने शुक्ल व उनके समर्थकों के साथ अभद्रता की। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, ‘‘कैंप कार्यालय पर पहुँची महिलाएं निजी स्कूल में छात्रों को मिलने वाली अनुदान राशि की मांग कर रहीं थी। राज्य मंत्री शुक्ल ने महिलाओं से प्रार्थना पत्र लिया तथा कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने महिलाओं की मौजूदगी में ही जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से दूरभाष पर बातचीत की लेकिन इसके बाद भी महिलाएं संतुष्ट नहीं हुई तथा महिलाओं ने हंगामा करते हुए राज्य मंत्री का घेराव किया और कैम्प कार्यालय पर रखी कुर्सियां इधर-उधर फेंक दीं। महिलाएं तत्काल अनुदान राशि दिलाने की जिद पर अड़ी थी।'' घटना की सूचना मिलते ही पुलिस उपाधीक्षक (शहर) सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

कोतवाली प्रभारी बाल मुकुंद मिश्र ने बताया कि महिला थाने की प्रभारी ने मौके से चार महिलाओं सहित पांच लोगों को हिरासत में लिया है। उन्होंने बताया कि अभी कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। शिकायत मिलने पर मामला दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी। इस बीच शुक्ल ने पत्रकारों से बातचीत में इस घटना को प्रायोजित करार दिया और महिलाओं के आक्रोश को साजिश का हिस्सा बताया तथा घटना पर रोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि महिलाओं की मांग के अनुरूप ही अधिकारियों तक उनकी बात को पहुंचाकर समस्या का समाधान करने का प्रयास किया गया। वहीं बलिया शहर कोतवाली पहुँची महिलाओं ने पत्रकारों से कहा कि वह बच्चों को मिलने वाले अनुदान के भुगतान की मांग को लेकर राज्य मंत्री के आवास पर गई थीं, लेकिन मंत्री ने उनके साथ बदसलूकी की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static