Independence Day: 78वें स्वतंत्रता दिवस पर सीएम योगी ने लखनऊ में किया ध्वजारोहण

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 10:52 AM (IST)

Independence Day 2024: आज देशभर में स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। यह दिन हर देशवासी के लिए गर्व महसूस करने का दिन है। इसी अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर ध्वजारोहण किया। साथ ही सीएम योगी ने सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है।



हमारा तिरंगा देश की आन बान और शान का प्रतीक हैः योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन को दौरान कहा कि ''राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, बाबा साहब अंबेडकर और सरदार वल्लभ भाई पटेल सहित सभी ज्ञात और अज्ञात नायकों को श्रद्धांजलि। उन्होंने कहा कि हमारा तिरंगा देश की आन बान और शान का प्रतीक है। हर घर तिरंगा अभियान उत्साह के आयोजित किया जा रहा है। आज यूपी देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनी है। कभी बीमारू राज्य के रूप में नाम था। राज्य सरकार समग्र विकास के लिए गरीब, अन्नदाता और नारी के उन्नयन के लिए पूरे क्षमता से काम कर रही है। 10 लाख युवाओं को उद्यम से जोड़ने के लिए योजना शुरू की जाएगी। इसके माध्यम से 50 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। पिछले कुछ सालो में हम आय दोगुनी करने में भी सफल रहे हैं। सात वर्ष में 56 लाख गरीब परिवार को प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराया गया। 1 करोड़ 86 लाख परिवार को रसोई उपलब्ध कराया। 15 करोड़ परिवार को राशन दिया जा रहा है। वहीं, योगी ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि में 5 शताब्दी के इंतजार को पूरा किया है।

प्रगति, सुरक्षा और खुशहाली की यात्रा पर बढ़ चला है प्रदेशः योगी 
सीएम योगी ने कहा कि ''देश की स्वाधीनता के लिए बलिदान देने वाले क्रांतिकारियों, वीर सपूतों को नमन करते हुए सीएम योगी ने कहा कि 77 वर्ष पूर्व आज ही के दिन देश स्वतंत्र हुआ था। आज का ये अवसर उन महान सपूतों को स्मरण करने के साथ ही उनके संकल्पों के साथ खुद को जोड़ने का अवसर प्रदान कर रहा है। देश आजादी के अमृत काल के तीसरे चरण में प्रवेश कर चुका है। विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा बताए गए पंच प्रण से हमें जुड़ना होगा। उनके आह्वान पर 25 करोड़ आबादी वाला यह प्रदेश प्रगति, सुरक्षा और खुशहाली की यात्रा पर बढ़ चला है और इसका सकारात्मक परिणाम सामने है।''  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static