''इंडिया'' गठबंधन का सपा के चिह्न पर चुनाव लड़ना साख बचाने की कोशिश: जयंत चौधरी

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 08:35 AM (IST)

Lucknow News: केंद्रीय मंत्री एवं राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि 'इंडिया' गठबंधन के उम्मीदवारों का समाजवादी पार्टी (सपा) के चिन्ह पर चुनाव लड़ने का फैसला साख बचाने की एक कोशिश है। दरअसल, इससे पहले, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को ऐलान किया था कि 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव में सभी नौ सीट पर इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) गठबंधन के उम्मीदवार उनकी पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘साइकिल' पर चुनाव लड़ेंगे। यह फैसला किसी सीट बंटवारे के गणित पर आधारित नहीं था, बल्कि 'इंडिया' गठबंधन की जीत के लक्ष्य पर आधारित था।

13 नवंबर को होगा मतदान
केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री जयंत चौधरी ने एक कार्यक्रम में कहा कि सपा की यह घोषणा कांग्रेस और 'इंडिया' गठबंधन द्वारा साख बचाने की कोशिश है। बता दें कि राज्य की नौ सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान 13 नवंबर को होने हैं। मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी। जिन विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं उनमें कटेहरी (आंबेडकर नगर), करहल (मैनपुरी), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), गाजियाबाद, मझवां (मिर्ज़ापुर), सीसामऊ (कानपुर शहर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः BSP Candidate List 2024: बसपा ने आठ सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किये, इन प्रत्याशियों को मायावती को दिया टिकट
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश में नौ सीटों पर होने वाले उपचुनाव के आलोक में आठ सीटों पर बृहस्पतिवार को उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम की ओर से जारी इस सूची के मुताबिक पार्टी ने कटेहरी (अंबेडकर नगर) सीट से अमित वर्मा, फूलपुर (प्रयागराज) सीट से जितेंद्र कुमार सिंह, मीरापुर (मुजफ्फरनगर) सीट से शाह नजर और सीसामऊ (कानपुर नगर) सीट से वीरेंद्र कुमार शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है। सूची के अनुसार, पार्टी ने इन सीटों के अलावा करहल (मैनपुरी) से अवनीश कुमार शाक्य, कुंदरकी (मुरादाबाद) से रफत उल्ला, गाजियाबाद से परमानंद गर्ग तथा मझवां (मिर्जापुर) से दीपक तिवारी को प्रत्याशी बनाया है। उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव आगामी 13 नवंबर को होगा और परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static