बुलंदशहर: 16 विदेशी नागरिकों के पासपोर्ट जब्त, तब्लीगी मरकज में हुए थे शामिल

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 03:52 PM (IST)

बुलंदशहर: दिल्ली मरकज़ में भारी मात्रा में तब्लीगी जमाती जमा होने को लेकर देश भर में अलर्ट है। वहीं इसको लेकर बुलंदशहर पुलिस प्रशासन भी चौकन्ना नजऱ आ रहा है। अब तक कि कार्रवाई में बुलंदशहर पुलिस की ओर से 224 तब्लीगी जमातियों को क्वरंटीन किया गया है। टुरिस्ट वीज़ा पर भारत में दाखि़ल होने वाले इंडोनेशिया और बंग्लादेश के 16 तब्लीगी जमातियों पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उनके पासपोर्ट को ज़ब्त कर लिया है। 

SSP सन्तोष कुमार की माने जिन 16 विदेशी नागरिकों के पासपोर्ट पुलिस ने ज़ब्त किए हैं ये सभी विदेशी नगरिक टूरिस्ट वीजा पर भारत आये थे और यहां धार्मिक प्रचार में लग गए। इसे वीज़ा नियमों का उल्लंघन मानते हुए पुलिस की ओर से इन पर एफआईआर और पासपोर्ट ज़ब्त करने की कार्रवाई की गई है। जमातियों को क्वरंटीन कराया गया है। इसके अलावा भी पुलिस ने उन 11 स्थानीय लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। उन्हों ने बताया कि विदेश से बुलंदशहर लौटने बाद स्थानीय पुलिस-प्रशासन को अपनी  ट्रेवल हिस्ट्री का ब्यौरा नहीं दिया था। पुलिस ने पिछले 24 घण्टे में तब्लीगी जमात से जुड़े 224 जमातियों को चिन्हित किया है। देश के कोने कोने और इंडोनेशिया बंग्लादेश से मरकज होते हुए बुलंदशहर पहुंचे थे। 

ग़ौरतलब है कि पुलिस ने 15 मार्च से पहले और 15 मार्च के बाद में  बुलंदशहर आने वाले जमातियों को दो श्रेणियों में विभाजित कर सूची तैयार की है। रुढ्ढ और पुलिस इसको लेकर काफ़ी एहतियात बरत रही है। हालांकि तब्लीगी जमात से जुड़े 224 लोगों में से अभी किसी में भी कोरोना वायरस बीमारी के लक्षण नहीं मिले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static