मोदी के नेतृत्व में भारत पूरे विश्व में एक आर्थिक महाशक्ति के रूप में उभर रहा है: योगी

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 01:25 PM (IST)

लखनऊ: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राष्ट्रवाद को सीखना चाहिए। इस देश में कांग्रेस ने इंदिरा गांधी के नेतृत्व में गरीबी हटाओ का नारा दिया था, लेकिन कांग्रेस लगातार सत्ता में बनी रही और गरीबी हटाओ का नारा सिर्फ नारा ही बना रह गया। मुख्यमंत्री भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा विश्वेश्वरैया सभागार में आयोजित सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित कुर्मी समाज के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत पूरे विश्व में एक आर्थिक महाशक्ति के रूप में उभर रहा है। आज नक्सलवाद, माओवाद, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे मोदी सरकार के खिलाफ नापाक गठबंधन बन रहे हैं लेकिन जनता मोदी के साथ है। उन्होंने कहा कि इस देश और धर्म की रक्षा के लिए कुर्मी समाज के लोगों के शौर्य और पराक्रम को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि एक नए भारत के निर्माण में सरदार पटेल की भूमिका को भुलाया नहीं जा सकता। कांग्रेस ने पग-पग पर पटेल का अपमान किया लेकिन पटेल जी जीवन पर्यन्त राष्ट्रीय एकता व स्वाभिमान के लिए काम करते रहे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भी लगातार जनकल्याण के कामों को योजनापूर्वक पूरा करने में लगी है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरदार पटेल के सपनों को पूरा करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। पूर्ववर्ती सपा सरकार केन्द्र के विकास कार्यों और जनहित की योजनाओं में बैरियर लगाने का काम किया करती थी लेकिन जबसे प्रदेश में योगी जी की सरकार बनी है, तब से प्रदेश में गांव, गरीब किसान, नौजवान अगड़ा-पिछड़ा दलित समाज के सभी वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाएं बनाकर उनको लागू करने का काम किया जा रहा है।

Anil Kapoor