कोरोना का असरः भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला मैच रद्द

punjabkesari.in Friday, Mar 13, 2020 - 06:58 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की नवाब नगरी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में 15 मार्च को होने वाले भारत और दक्षिण अफ्रीका के मैच को रद्द कर दिया गया है। दरअसल, कोरोना वायरस के डर से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों को रद्द कर दिया गया है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे 15 मार्च को लखनऊ में और तीसरा वनडे 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाना था।

इससे पहले उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के सूत्रों ने गुरूवार को बताया गया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृखंला के बचे दो मैचों में दर्शकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। सूत्रों ने बताया कि 50 हजार दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम पर खेले जाने वाले महामुकाबले के अधिकांश टिकट बिक चुके हैं। दर्शकों को कोरोना वायरस से बचाव के लिये तमाम तैयारियां भी की जा चुकी थी, लेकिन अब सब किये कराये पर पानी फिर चुका है। टिकट वापसी के पैसों के बारे में सूत्रों ने बताया कि आज देर रात या कल सुबह होने वाली बैठक में इस बात का फैसला ले लिया जायेगा कि आन लाइन टिकट खरीदने वाले दर्शकों को उनके बैंक खातों में टिकट की रकम लौटाई जायेगी और आफ लाइन टिकट बिक्री पर पैसा किस माध्यम से वापस किया जायेगा।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित 11 लोगों की पुष्टि हो चुकी है। जिसमें लखनऊ की एक महिला भी शामिल है। कोरोना के संक्रमण से बचने के लिये हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर स्क्रीनिंग की जा रही है। लोगों को समारोह और सार्वजनिक स्थलों पर बगैर जरूरत नहीं जाने की सलाह दी जा रही है। नेपाल और अन्य सीमाओ पर लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा उनके मंत्रिमंडल के अधिकतर सदस्यों ने इस बार होली कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया था। लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर पहली बार भारतीय टीम विदेशी टीम के साथ भिडने जा रही है। अफगानिस्तान के घरेलू मैदान के तौर पर यह खूबसूरत स्टेडियम वेस्टइंडीज के खिलाफ एक दिवसीय,टेस्ट मैच और टी 20 श्रखंला का गवाह बन चुका है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static