भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने हाथरस,बलरामपुर गैंगरेप घटना का किया विरोध, CM योगी से मांगा स्तीफा

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2020 - 06:54 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (भाकपा) (माले) ने उत्तर प्रदेश के हाथरस और बलरामपुर की घटनाओ के विरोध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग की है और साथ ही हजरतगंज में गांधी प्रतिमा के निकट प्रदर्शन कर रहे वाम नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने की कड़ी निंदा की है।

पार्टी ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि राज्य में महिलाओं के साथ बलात्कार और हिंसा की बढ़ती घटनाओं के खिलाफ पार्टी के राज्य सचिव हीरालाल, माले राज्य स्थायी समिति के सदस्य रमेश सेंगर, राज्य समिति के सदस्य आरएस मौर्य समेत अन्य पदाधिकारी गांधी प्रतिमा के निकट प्रदर्शन कर रहे थे जिन्हे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सभी को इको गाडर्न ले गयी जहां प्रदर्शनकारियों ने फिर से धरना शुरू कर दिया।

 भाकपा (माले) ने सभी की बिना शर्त रिहाई की मांग की है। साथ ही, हाथरस और बलरामपुर की घटनाओं के दोषियों को कड़ी सजा, हाथरस की 19 वर्षीय बलात्कार पीड़तिा के शव का दाह संस्कार बिना परिवार वालों की सहमति के आधी रात को करने का आदेश देने वाले अधिकारियों, लड़की के पिता को धमकाने वाले डीएम और कारर्वाई में शिथिलता बरतने वाले एसपी के खिलाफ कठोर कारर्वाई की मांग भी की। लखनऊ के अलावा, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, सोनभद्र, प्रयागराज, अयोध्या, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, जालौन, मुरादाबाद, मथुरा व अन्य जिलों में भी संयुक्त प्रतिवाद कार्यक्रम हुए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static