प्रियंका का BJP पर हमला- PM मोदी ने उद्योगपति मित्रों को बेंच दी इंडस्ट्रीज, जिनसे हजारों नौकरियां मिल सकती थीं

punjabkesari.in Friday, Feb 25, 2022 - 03:53 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि जानबूझकर ऐसे उद्योगों को उनके उद्योगपति मित्रों को बेचा जा रहा है, जिनसे हजारों नौकरियां मिल सकती हैं। कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री मोदी को लखीमपुर खीरी में पिछले साल अक्टूबर में हुई हिंसा पर भी घेरा जिसमें चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी और इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का बेटा आशीष मिश्रा आरोपी है।

कांग्रेस की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, उन्होंने केंद्रीय मंत्री के बेटे पर लखीमपुर में किसानों को अपनी जीप के नीचे कुचलने का आरोप लगाते हुए पूछा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ क्यों किसानों से, पीड़ितों से मिलने नहीं गए। प्रियंका ने दावा किया कि प्रधानमंत्री ने टेनी का इस्तीफा भी नहीं मांगा, बल्कि उनके साथ मंच साझा किया। बयान में बताया गया है कि उन्होंने बाराबंकी और गोंडा जिलों में जनसभाओं को संबंधित किया। कांग्रेस नेता ने किसान आंदोलन पर मोदी को घेरते हुए कहा, “हमारे प्रधानमंत्री पूरी दुनिया घुमते हैं और वहां दिल्ली की सीमा पर 700 किसानों की मौत हो जाती है, प्रधानमंत्री मिलने तक नहीं जाते।”

 उन्होंने आरोप लगाया, “प्रधानमंत्री 16 हजार करोड़ रुपये के दो हवाई जहाज खरीदते हैं, लेकिन गन्ना किसानों का बकाया नहीं दिया जाता है।” कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश में पार्टी मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा ने प्रदेश में भाजपा सरकार को मुफ्त राशन पर घेरते हुए आरोप लगाया कि भाजपा ने लोगों को एक बोरे राशन पर निर्भर बना दिया है, क्योंकि उसने लोगों को गरीब बना दिया है। बयान के मुताबिक, उन्होंने महंगाई, बेरोजगारी, छुट्टा जानवरों के मुद्दे पर भाजपा सरकार को जमकर घेरा।

प्रियंका ने कहा,''इस सरकार ने एक बोरा राशन दिला दिया, खातों में कुछ पैसे भिजवा दिए, उनको लगता है कि उनकी जिम्मेदारी ख़त्म हो गई है।” कांग्रेस महासचिव ने दावा किया, “जब आपके सामने धर्म-जाति की बात होगी तो आप जज्बात के आधार पर उनको वोट देंगे। वह जानबूझकर जनता को गरीब बना रहे हैं।” उन्होंने कहा, “जानबूझकर उन उद्योगों को मोदी के उद्योगपति मित्रों को बेचा जा रहा है, जिनसे हजारों नौकरियां मिल सकती हैं।'' उन्होंने कहा, “हमेशा उत्तर प्रदेश की राजनीति ने देश को दिशा दिखाई। इसके बावजूद उत्तर प्रदेश में परिस्थितियां यह हैं की यहां गरीबी है, बेरोजगारी है, महंगाई से लोग परेशान हैं।”

उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ती ही जा रही हैं जिससे लोगों को अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरी करने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि महिलाओं पर रोज अत्याचार हो रहे हैं, किसानों को खाद नहीं मिलती है और फसल का सही दाम नहीं मिल रहा है। कांग्रेस महासचिव ने कहा, “जब आप आवाज उठाते हैं, तो आपको दबाने की, आपका दमन करने की कोशिश की जाती है।” प्रियंका ने समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जब लोगों पर अत्याचार हुआ, अन्याय हुआ तो क्या सपा प्रमुख सड़कों पर आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static