संक्रमित मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान किया जाए: सिंह

punjabkesari.in Friday, Aug 14, 2020 - 06:01 PM (IST)

बस्ती: उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा है कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को बेहतर ढंग से चिकित्सा सुविधा प्रदान किया जाए। इस कार्य में यदि कोई व्यक्ति लापरवाही बरतने का दोषी पाया जाएगा तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।  सिंह ने शुक्रवार को यहां पुलिस लाइन सभागार में स्वास्थ्य चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग के अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिये धन की कोई कमी नहीं है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाली मौतों की खुद ही समीक्षा कर रहे हैं। स्वास्थ्य महानिदेशालय में भी रोज समीक्षा की जाती है। कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग निरंतर प्रयासरत है। श्री सिंह ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में प्रत्येक व्यक्ति का जांच किया जाए। यदि कोई व्यक्ति कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के संपकर् में आया हो तो उसकी जांच 72 घंटे के भीतर हो जानी चाहिए।

कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा उपचार और देखरेख में किसी भी प्रकार की शिकायत मिलने पर अभिलंब कारर्वाई की जाएगी7 उन्होंने जिले में संचालित कोविड-19 चिकित्सालय बस्ती परशुरामपुर और रुधौली के संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। स्वास्थ्य मंत्री ने विकास भवन में बनाए गए एकीकृत कमांड सेंटर तथा कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पीड़ति मरीजों की यदि कोई शिकायत मिलती है तो उसे अविलंब दूर किया जाय।

 

Edited By

Ramkesh