पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से कोविड-19 के बारे में दी जाए जानकारीः CM योगी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 07, 2020 - 05:02 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए अधिक से अधिक कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग किए जाने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि टेस्टिंग का कार्य पूर्ण क्षमता के अनुरूप किया जाए। उन्होंने लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ जिले में विशेष सतकर्ता बरते जाने के निर्देश देते हुए कहा कि इन जिलों में मुख्य चिकित्सा अधिकारी व जिला प्रशासन से निरन्तर संपर्क रखते हुए प्रभावी कार्यवाही की जाए।

सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे सीएम ने कहा कि राज्य में कोविड-19 संक्रमण की दर में कमी आयी है, जो अच्छा संकेत है। उन्होंने कोविड-19 के सम्बन्ध में लापरवाही न बरते जाने के लिए लोगों को निरन्तर जागरूक किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना के प्रति पूरी सजगता व सतकर्ता बरती जाए। उन्होंने इसके प्रति सतत् जागरूकता के लिए रेडियो, टीवी, समाचार पत्र सहित विभिन्न संचार माध्यमों का उपयोग किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से कोविड-19 तथा यातायात सुरक्षा के सम्बन्ध में जानकारी दी जाए।

समीक्षा बैठक में उन्होंने ने सार्वजनिक स्थानों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हर हाल में सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्राम्य विकास तथा नगर विकास विभाग द्वारा स्वच्छता एवं सेनिटाइजेशन का एक विशेष अभियान चलाया जाए। अभियान के दौरान एन्टीलार्वा तथा चूने इत्यादि का छिड़काव सुनिश्चित किया जाए।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static