सूचना विभाग ने तैयार किया मीडिया APP, तुरंत मिलेगी खबर

punjabkesari.in Monday, Dec 11, 2017 - 09:03 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पत्रकारों को अब राज्य सरकार के कार्यों के बारे में जानकारी सरकारी कार्यक्रम के एक घंटे के अंदर मोबाइल एप और वैबसाइट के जरिए मिल जाएगी। इतना ही नहीं, अब पत्रकारों के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से संबंधित काम भी इसी एप के जरिए संभव हो सकेंगे।

उत्तर प्रदेश के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक अनुज झा ने बताया कि मीडिया से तुरंत संपर्क बनाने तथा उन्हें सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी देने के लिए सूचना विभाग ने एक नई वैबसाइट और मीडिया एप बनाई है। इनमें किसी भी सरकारी कार्यक्रम की जानकारी कार्यक्रम समाप्ति के एक घंटे के अंदर तक अपलोड कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री या मंत्रिमंडल या किसी अन्य वरिष्ठ अधिकारी के संवाददाता सम्मेलन की जानकारी इस मीडिया एप, वैबसाइट पर पहले से ही उपलब्ध होगी।

उन्होंने बताया कि फिलहाल केवल राजधानी लखनऊ में होने वाले वी.वी.आई.पी. कार्यक्रमों की खबरें मिलेंगी लेकिन जल्द ही प्रदेश के अन्य जिलों में होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी भी इस वैबसाइट और मीडिया एप पर उपलब्ध होगी। झा ने कहा कि इस वैबसाइट और मीडिया एप पर पत्रकारों के मान्यता कार्ड के नवीनीकरण तथा राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री या किसी अन्य विशिष्ठ व्यक्ति के राजधानी आने पर प्रवेश कार्ड बनवाने की भी सुविधा उपलब्ध होगी।