UP पुलिस ने सरेराह महिला की थप्पड़ों-लातों से की पिटाई, फिर बालों से पकड़कर ले गई थाने

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 05:24 PM (IST)

कानपुरः यूपी पुलिस भले ही कहे कि वह जनता के दिलों में अपनी जगह बनाने का प्रयास कर रही है, लेकिन मित्र पुलिस का कोई न कोई कारनामा सामने आता ही रहता है। ताजा मामला कानपुर का है। यहां मामूली झगड़े में पहुंची डायल 100 की टीम ने महिला को पहले सरेराह थप्पड़ों और लातों से पीटा और फिर बालों से पकड़कर खींचते हुए थाने ले गई। वहीं पुलिस की इस गुंडई से महिला की हालत बिगड़ गई है।

मामला थाना पनकी क्षेत्र के गंगागंज इलाके का है। यहां की रहने वाली शाजिया नाज के घर के सामने गोलगप्पे का ठेला लगता है। बीती शाम गोलगप्पे वाले ने एक छोटे लड़के को किसी बात पर पीट दिया। गोलगप्पे वाले की इस हरकत के विरोध में शाजिया ने जाकर उसको दो थप्पड़ जड़ दिए। थप्पड़ खाने से तिलमिलाए गोलगप्पे वाले ने डायल 100 पर फोन कर पुलिस बुला ली।

शाजिया का आरोप है कि इस दौरान पुलिस की महिला सिपाही ने पहले तो उसे घर के अंदर से घसीटकर बाहर निकला, फिर सरेराह थप्पड़ों और लातों से जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद भी जब महिला सिपाही का मन नहीं भरा तो वह उसके बाल पकड़कर घसीटते हुए थाने तक ले गई। उन्होंने कहा कि किसी बच्चे को बचाना जुर्म है तो आज के बाद हम नहीं बचाएंगे। किसी का बच्चा मर रहा है तो मर जाए हम नहीं बचाएंगे।

वहीं इस मामले में एसपी संजीव सुमन का कहना है कि कल देर रात एक सूचना पर डायल 100 की गाड़ी गई थी। वहां पर दो पक्षों के बीच लड़ाई झगड़ा हो रहा था। कर्मचारियों ने रोकने की कोशिश की तो किसी तरह की हाथापाई हो गई। उन्होंने कहा कि अभी सीसीटीवी को खंगाल कर उसकी विवेचना की जाएगी। जिसकी भी गलती होगी उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बता कि दें, इससे पहले भी कानपुर पुलिस ने छेड़छाड़ की शिकायत करने थाने पहुंची युवती की रिपोर्ट लिखने की बजाय फैशन एक्सेसरीज के आधार पर उसके चरित्र पर ही उंगली उठी दी थी। इस घटना की वीडियो वायरल होने के बाद आरोपित पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर कर दिया गया था।

Deepika Rajput