यूपी पुलिस का अमानवीय चेहरा फिर आया सामने, युवक को बांधकर बेरहमी से पीटा

11/8/2019 5:06:01 PM

कानपुरः उत्तर प्रदेश पुलिस का अमानवीय चेहरा फिर से एक बार सामने आया है। जहां कानपुर नगर के सचेंडी थाना क्षेत्र में एक युवक को पुलिस बेरहमी से पीट रही है। हद तो तब है जब थाने के एसएचओ शेष नारायण पांडेय खुद उस युवक की थाने के अंदर पिटाई कर रहे हैं। उनका मन जब इतने से भी नहीं भरा तो उन्होंने एक सिपाही को बुलाकर बेल्टों और डंडों से उसकी पिटाई कराई। युवक पुलिस से रहम की भीख माँगता रहा, लेकिन योगी की इस पुलिस को उसपर ज़रा भी रहम नहीं आया |

कही ना कही पुलिस का यह अमानवीय कृत्य मानवाधिकारों का उल्लंघन होता नजर आ रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद अब कानपुर के आला अधिकारी जांच करने की बात कह रहे हैं। लेकिन उनकी जांच किन मुद्दों पर होगी क्योकि वायरल वीडियो में खुद पुलिस युवक की पिटाई करती नजर आ रही है।  यहां पर आपको एक बात और बता दें कि युवक की पिटाई कर रहे थाने के एसएचओ शेष नारायण पांडेय का विवादों से काफी गहरा नाता रहा है। इसलिए पुलिस की जांच में क्या शेष नारायण पांडेय पर कार्यवाही की जाएंगी या फिर जांच को एक बार फिर से ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा।

SP ने दिया कार्रवाई का निर्देश
एसपी ग्रामीण प्रद्युम्मन सिंह के मुताबित सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक युवक को पीटा जा रहा है। उन्होने कहा, इस संबध में क्षेत्राधिकारी सदर को जांच साैंप दी गई है। यह देखा जा रहा है कि किन परिस्थियों में यह घटना हुई है और इसमें कितने तथ्य सही हैं। इसमें जो लोग दोषी पाये जाएंगे उनके खिलाफ  कार्रवाई  की जाएगी। 


Ajay kumar

Related News