मार-पीट में घायल महिला की इलाज के दौरान मौत, भड़के ग्रामीणों ने शव रख कर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Sep 23, 2020 - 01:57 PM (IST)

अम्बेडकरनगर: एक माह पूर्व मारपीट में घायल महिला की इलाज के दौरान लखनऊ में मौत हो गई।  मौत के बाद ग्रामीणों का आक्रोश पुलिस के खिलाफ फूट पड़ा। महिला की मौत से गुस्साए लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अकबरपुर कोतवाली गेट के सामने रात्रि में ही शव रख कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोगों की भीड़ ने पुलिस के विरोध में जमकर नारेबाजी की और  मुर्दाबाद के नारे लगाए। ग्रामीणों का आक्रोश इस बात को लेकर था कि पुलिस ने अभी तक न तो आरोपियों की गिरफ्तारी की और न ही घायल का बयान दर्ज किया। जब कि घायल महिला की इलाज के दौरन आज मौत हो गई। पीड़ित का आरोप है कि न ही छेडख़ानी की धारा 164 का बयान ही दर्ज कराया गया। इसके साथ ही मुकदमा लिखने भी आरोपियों को लाभ पहुचाने की नीयत से जान बूझकर हल्की धाराएं लगाई। पीड़ित का अरोप है कि पुलिस आरोपियों को बचा रही है।  
PunjabKesari
बता दें कि मामला अम्बेडकरनगर जनपद के शहजादपुर का है जहां पर एक माह पूर्व 19 अगस्त को बेटी के साथ छेडख़ानी का विरोध करने पर महिला को उसके पड़ोसियों ने बुरी तरह से पीट दिया था।  जिससे उसके सर में गम्भीर चोट लग गयी जिसे जिला अस्पताल से लखनऊ रेफर कर दिया गया था। जहां इलाज के दौरान आज उसकी मौत हो गयी । महिला की मौत से गुस्साए लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अकबरपुर कोतवाली गेट के सामने शव रखकर प्रदर्शन करने लगे।  पुलिस के विरुद्ध मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। काफी मशक्त के बाद सीओ ने लोगो को शांत किया उन्होंने कहा आरोपपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाऐगी।

सीओ ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मृतका की बेटी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने स्वीकार किया विवेचक द्वारा लापरवाही की गई  और 164 का बयान समय से नहीं कराया है। घायल का बयान भी समय से नहीं दर्ज किया गया। इस पर विवेचक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static