बरेली सेंट्रल जेल के कैदी ने की आत्महत्या, कुछ ही दिनों पहले दीवार फांदकर हुआ था फरार

punjabkesari.in Thursday, Feb 04, 2021 - 02:51 PM (IST)

बिजनौर:  उत्तर प्रदेश के बरेली केन्द्रीय कारागार से तीन दिन पूर्व फरार एक कैदी ने बिजनौर में गिरफ्तारी के बाद अस्थाई जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । पुलिस ने इसकी जानकारी दी । मरने वाला कैदी बिजनौर में 12 वर्ष पहले एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था ।

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि थाना किरतपुर के गांव मौजमपुर रायपुर मे 36 वर्षीय नरपाल उर्फ सोनू ने 14 फरवरी 2009 को थाना क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी थी और इस मामले में त्वरित अदालत प्रथम ने नरपाल को दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास और 15 हजार के अर्थदंड की सजा सुनायी थी । पुलिस ने बताया कि बाद में नरपाल को बिजनौर जेल से बरेली केन्द्रीय कारागार में स्थानांतरित कर दिया गया था ।

अधिकारी ने बताया कि नरपाल को बरेली जेल में नंबरदार बना दिया गया था और एक फरवरी को वह वहां से फरार हो गया, जिसके बाद बरेली संभाग के पुलिस महानिरीक्षक ने उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार का इनाम घोषित किया था। पुलिस अधीक्षक के अनुसार पुलिस ने यहां दो फरवरी मंगलवार को जिले की किरतपुर पुलिस ने उसे रायपुर तिराहे से एक तमंचे सहित गिरफ्तार कर लिया ।

नरपाल ने पुलिस को बताया था कि बरेली जेल मे चल रहे निर्माण कार्य से उसने एक सरिया उठाकर उसे दीवार में फंसाकर उसके सहारे जेल की दीवार फांद ली थी और बिजनौर स्थित अपने घर आया था । उन्होंने बताया कि नरपाल को गिरफ्तार कर बिजनौर के शेल्टर होम/अस्थाई जेल मे भेज दिया गया था जहां उसने बुधवार की आधीरात के बाद लोअर को रोशनदान में बांधकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली ।

Moulshree Tripathi