पिता की मौत के बाद बिलखते मासूम ने पूछे ऐसे सवाल...एक-एक शब्द चीर देगा दिल

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 06:02 PM (IST)

लखीमपुर: यूपी के लखीमपुर खीरी से लचर स्वास्थ्य सेवाओं का मामला सामने आया है। जहां जिला अस्पताल में भर्ती एक मरीज की 17 मार्च को मौत हो गई। मरीज की मौत के बाद उसके मासूम बेटा का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में रोता बिलखता बच्चा डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगा रहा है। वीडियो में बच्चे ने डॉक्टरों से सवाल किया है कि ऐसी कौन सी ट्रेन है जो 10 मिनट में लखनऊ पहुंचा देती है। मासूम बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

 

जानिए क्या है मामला? 
जानकारी के मुताबिक, जिले के रहने वाले 54 वर्षीय रामचंद्र पांडे की गुरुवार को तबीयत खराब हो गई थी। जिसके बाद उन्हें जिला अस्पातल में भर्ती कराया गया था। परिजनों ने बताया रामचंद्र का बीपी कम होने के चलते उन्हे इमरजेंसी में भर्ती किया गया था। जहां उनका इलाज किया गया। स्थिति बेहतर होने के बाद उन्हें अस्पताल के तीसरी मंजिल पर बने वार्ड के बेड नंबर 23 पर शिफ्ट कर दिया गया।

आगे ने बताया कि अचानक से रात को उनकी तबीयत खराब हो गई, लेकिन रात के बाद से अगले दिन दोपहर एक बजे तक कोई भी डॉक्टर चेकअप करने के लिए उनके पास नहीं पहुंचा। जिससे उनकी तबीयत और ज्यादा बिगड़ गई। जब डॉक्टर उनके पास चेकअप के लिए आए तो उनकी हालत बिगड़ता देख डॉक्टरों ने रामचंद्र को लखनऊ रेफर करने के लिए कहा, लेकिन 10 मिनट बाद ही रामचंद्र पांडे की मौत हो गई।

मासूम ने उठाए सवाल...
ऐसे में लचर स्वास्थ्य सेवाओं पर पिता को खोने वाले मासूम ने जमकर सवाल उठाए। बेटे आदर्श पांडे का गुस्सा डॉक्टरों पर निकला और रोते हुए आदर्श ने कहा कि उसके पिता की मौत डॉक्टरों की लापरवाही के कारण हुई है। उसने कहा कि मेरे पापा रात को जब से भर्ती हुए तब से कोई भी डॉक्टर झांकने तक नहीं आया। मौत के दस मिनट पहले हम लोगों से कहा गया कि इन्हें लखनऊ ले जाओ, लेकिन ऐसी कौन सी ट्रेन है जो कि पिता को 10 मिनट में लखनऊ पहुंचा देगी। जिसके बाद बच्चे ने रोते हुए कहा कि अब मेरे पापा एक्सपायर हो गए हैं उन्हें लाकर दो। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj