शराब पीने के रुपये ना देने पर मासूम की हत्या!

punjabkesari.in Wednesday, Jan 15, 2020 - 02:52 PM (IST)

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के जनपद हमीरपुर में शराब पीने के लिए रुपये ना देने पर गॉव के दबंग शराबी ने कक्षा दो में पढ़ने वाले 7 साल के छात्र की गला दबा कर हत्या कर दी। साथ ही शव के हांथ-पैर रस्सी से बांधकर बेतवा नदी में फेंका दिया। जिसके बाद सनसनी खेज वारदात सामने आने से गांव में हड़कम्प मच गया है।

जानकारी मुताबिक यह फोटो है 7 साल के उस मासूम बच्चे आदेश की है जिसकी उसी के पड़ोसी दबंग ने गला दबा कर हत्या कर के शव नदी में फेंक दिया था। बच्चे की मौत के बाद उसके परिवार में कोहराम मच गया है ।

ज़िले के जरिया थाने के चंडौत गाव के रहने वाले किसान मंगल सिंह का 7 साल का दूसरी क्लास में पड़ने वाला बेटा आदेश मकर संक्रांति के मौके पर बेतवा नदी में नहाने गया था। जहां उसका पड़ोसी राम प्रकाश मिल गया जो शराब के नशे में धुत था उसने बच्चे से शराब पीने के लिये रुपये मांगे। आदेश द्वारा रूपये ना देने पर राम प्रकाश ने बच्चे की गला दबा कर हत्या कर दी और शव के हाथ पैर बांध कर बेतवा नदी में फेंक दिया था। जब बहुत देर तक बच्चा घर वापस नहीं आया तो घर वालों ने पुलिस को सूचना दी जिस पर पुलिस ने शव को नदी से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। वहीं पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर हत्यारोपी राम प्रकाश की तलाश शुरू कर गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि रात्रि साढ़े आठ बजे 112 नंबर पर सूचना आई कि एक 7 वर्षीय बच्चे का शव नदी में मिला है। जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची और आस-पास के लोगों से पूछताछ की। जिस पर दो महिलाओं ने बताया की चंडौत गाव के ही रामप्रकाश नामक व्यक्ति के साथ अंतिम बार उस लड़के को देखा गया था। उन्होंने बताया कि जब रामप्रकाश को अभिरक्षा में लेकर पूछताक्ष की गई तो उसने बताया कि मेरे साथ ही बच्चा नदी में नहाने गया था। जहां मैने काफी शराब पी रखी थी। हमारी उससे कुछ कहासुनी हो गई तो हमने ही उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और शव को नदी में फेंक दिया। आरोपी के कबूल कर लेने पर उसे न्यायिक अभिरक्षा में लेकर जेल भेजा जा रहा है।

कहते हैं कि नशा सिर चढ़ कर बोलता है। इस मामले में भी शराबी दबंग ने मासूम की हत्या कर शव को नदी में फेक तो दिया है पर अब नशा उतरने के बाद जीवन भर जेल में रहने का इंतजाम कर लिया है। 

Ajay kumar