थाने पहुंचे मासूम ने रोते हुए सुनाए घर के हालात, बोला- पुलिस अंकल! शराब पीकर पापा करते हैं हंगामा, दुकान बंद करवा दिजिए

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 12:49 PM (IST)

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर (Kushinagar) जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक बच्चा अपने पिता की शराब (Liquor) पीने की लत से परेशान होकर मदद की गुहार लगाने के लिए कुशीनगर के कसया थाने पहुंच गया। पहले तो वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसकी बातों को हल्के में लिया लेकिन इसके बाद जब बच्चे ने रोते हुए घर के हालात बताए तो सभी उसकी बातें सुनकर दंग रह गए। बच्चे की बातें सुनने के बाद पहले तो थानेदार ने उसके खाने का इंतजाम किया, फिर उससे पढ़ाई के बारे में पूछा।

ये भी पढ़े...यूपी स्थापना दिवस पर बोले योगी- विभाजनकारी तत्वों को बेनकाब कर भ्रष्टाचार पर करना होगा प्रहार

मासूम बच्चे ने थानेदार को बताई आपबीती
बता दें कि मामला जिले के कसया थाना के है। जहां एक 8 वर्षीय मासूम बच्चा थानेदार डॉ. आशुतोष तिवारी के सामने पहुंचा और अपने पिता पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि थानेदार-अंकल! पापा रोज शराब पीकर आते है और हंगामा करते हैं। आप शराब की दुकान बंद कर दीजिए। तब पापा शराब पीना बंद कर देंगे। इनके नशे की आदत के चलते पूरे परिवार सहित हमारे पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। बच्चे ने आगे कहा कि यह केवल मेरी दिक्कत नहीं है, मेरे जैसे लाखों बच्चों की दिक्कत है। इसलिए मैं परेशान होकर आपके पास ये शिकायत लेकर आया हूं। 

ये भी पढ़े...Barabanki News: खुद को आग लगाने वाले कानूनगो के मुंशी ने तोड़ा दम, पिछले 5 दिनों से लड़ रहा था जिंदगी और मौत के बीच की जंग

थानेदार ने मासूम के पिता को दिलाई शराब न पीने की कसम
वहीं, मासूम की बातें सुनने के बाद थानेदार के साथ वहां पर मौजूद अन्य लोग भावुक हो गए। थानेदार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बच्चे के पिता को फौरन थाने में बुलाया और उसे समझा कर शराब न पीने की शपथ दिलवाई। बता दें कि बच्चे की बातों से थानेदार इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने बच्चे की पढ़ाई में आने वाली सारे खर्च को देने की बात कह दी। इसके साथ ही थानेदार डॉ. आशुतोष तिवारी ने थाने पहुंचे बच्चे के पिता से मासूम को गोद लेने की बात कहते हुए कहा कि प्रतिभावान बच्चों के प्रति समाज के जागरूक लोगों का दायित्व है कि उन्हें आगे आने में सहायक बने। गोद लिए मासूम को थानेदार ने पढ़ाई-लिखाई से जुड़े सामग्री को खरीदकर दिया और उसे घर पहुंचाया। वहीं, अब यह बात पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

Content Editor

Harman Kaur