बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में MCI टीम का निरीक्षण

punjabkesari.in Wednesday, Mar 07, 2018 - 07:05 PM (IST)

गोरखपरः उत्तर प्रदेश में गोरखपुर की बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में 50 से बढाकर 100 की गई एमबीबीएस की सीटों की मान्यता को लेकर बुधवार मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया (एमसीआई) की टीम ने कालेज में चल रही परीक्षा का जायजा लेने के साथ ही अध्यापन एवं नेहरू अस्पताल की व्यवस्था का निरीक्षण किया।

एमसीआई टीम में रोहतक मेडिकल कालेज के बाल रोग विभाग के प्रोफेसर एवं अध्यक्ष डा. संजीव नंदा और तमिलनाडु पेरनुथुरम मेडिकल कालेज के सर्जरी के विभागाध्यक्ष डा. एम राजेन्द्रन बाबा राघवदास मेडिकल कालेज पहुंचे और कालेज में चल रही एमएमबीएस की परीक्षा के स्तर का जायजा लिया।  इसके बाद इस मेडिकल कालेज में स्थित नेहरू अस्पताल के विभिन्न विभागों की ओपीडी, आपरेशन थियेटर आदि की स्थिति देखी और कालेज के लेक्चरर थिएटर एवं अध्यापन की स्थिति के बारे में पूछताछ की। टीम ने कालेज प्रचार्य के साथ बैठक भी की।

बाबा राघवदास मेडिकल कालेज के प्रचार्य डा गणेश कुमार ने बताया कि फिलहाल मेडिकल कालेज में एमबीबीएस की 100 सीटों के लिए एमसीआई ने अनुमति दे रखी है। इन्हीं सीटों को मान्यता देने के सिलसिले में यह निरीक्षण किया गया है और एक बार यह टीम फिर निरीक्षण करने आयेगी। इसके बाद सौ सीटों को पांच साल के लिए मान्यता मिल जायेगी।