4 साल की मासूम को खोजने के लिए इंस्पेक्टर ने वेतन से की इनाम की घोषणा

punjabkesari.in Monday, Sep 25, 2017 - 01:23 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में गुमशुदा 4 साल की बच्ची के बारे सूचना देने वाले को एक थाने के प्रभारी ने अपने वेतन की राशि से पचास हजार के इनाम की घोषणा कर दी है। गोवर्धन थाने के इंस्पेक्टर प्रमोद पवार ने एक सप्ताह पूर्व ही प्रभार संभाला है।

जानकारी के अनुसार प्रभार संभालते ही उनके सामने थाने से 4 किमी दूर अलवर रोड पर स्थित गांठो गांव की एक बच्ची की गुमशुदगी का मामला सामने आ गया।थाने के स्टाफ ने उन्हें बताया कि गांठोली गांव के वाल्मीकि समाज के बेहद गरीब व्यक्ति की 4 साल की बेटी 26 जुलाई को गायब हो गई थी, जो अभी तक नहीं मिली है। पुलिस के लाख हाथ-पैर मारने के बावजूद उसका कोई सुराग भी नहीं मिल पाया है।

गोवर्धन थाना प्रभारी ने ऐलान किया कि जो इस बच्ची के बारे में सही सूचना देगा अथवा उसका पता लगाने में मदद करेगा, उसे वे अपनी जेब से पचास हजार रुपए का इनाम देंगे। एक सवाल पर उन्होंने बताया कि उस बच्ची की गुमशुदगी के बाद से वह परिवार बेहद दुखी है। यहां तक कि उसके गांव वाले भी पुलिस पर पूरा दबाव बना रहे हैं। वे गोवर्धन थाना, तहसील से लेकर जिला मुख्यालय तक गुहार लगा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि मैंने सबसे पहले तो गोवर्धन थाने की सीमा से लगे मथुरा व भरतपुर (राजस्थान) जनपद के सभी थानों में वायरलेस सेट के माध्यम से बच्ची के बारे में कोई सूचना प्राप्त करने की कोशिश की है। इसके बाद गुमशुदगी के दिनों के आसपास गोवर्धन से गुजरने वाली ब्रज चौरासी कोस यात्राओं में पता लगाने का प्रयास कर रहा हूं कि कोई बच्ची उनके साथ तो नहीं चली गई है। इनाम भी घोषित कर दिया है। उम्मीद है जल्द सफलता मिलेगी।