बिना नंबर प्लेट की गाड़ी सड़कों पर दौड़ा रहे थे दरोगा बाबू, कमिश्नर ने काटा 5 हजार का चालान

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 05:21 PM (IST)

कानपुरः पुलिस का एक भाग उसे अनुशासन और नियम से भी जोड़ता है। मगर उत्तर प्रदेश पुलिस आए दिन नए-नए कांड को अंजाम देकर अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है। ताजा मामला यूपी कानपुर के नौबस्ता थाने की है। जहां दरोगा बाबू बिना नंबर प्लेट के सड़कों पर धड़ल्ले से कार चला रहे। वहीं ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन देखकर कार का पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने खुद चालान कटवा दिया लिहाजा दरोगा बाबू की कार का पांच हजार का चालान काट गया।

बता दें कि नौबस्ता थाने में तैनात दरोगा महेंद्र सिंह गुरुवार को राज्यपाल की वीआईपी ड्यूटी में तैनात थे। इसी दौरान पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बगैर नंबर और पुलिस का लोगो लगी कार खड़ी देखी। जो कि दरोगा ने हाल ही खरीदी है। कार देखने के बाद कमिश्नर ने पूछा कि यह बिना नंबर की कार किसकी है। दरोगा की कार पता चलते ही, उन्होंने सख्ती से कहा कि पुलिस का लोगो लगवाने के लिए टाइम है। मगर नंबर प्लेट नहीं लग सकी। कमिश्नर के आदेश पर नौबस्ता थाना प्रभारी सतीश कुमार सिंह ने दरोगा का 5 हजार का चालान कर दिया।

इस बाबत पुलिस कमिश्नर ने कहा कि अगर ट्रैफिक नियमों का पालन कराने वाले ही उल्लंघन करेंगे तो जनता कैसे करेगी। हम सभी को ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन करना चाहिए। अगर कोई पुलिसकर्मी ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते मिला तो मुरव्वत करने की बजाए उसका चालान जरूर करें। कार में नंबर प्लेट नहीं लगवाने पर दरोगा महेंद्र सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभी 10 दिन पहले ही उन्होंने नई कार खरीदी है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी गलती को भी स्वीकार कर लिया।

 

 

 

 

 

Content Writer

Moulshree Tripathi