Hapur News: दारोगा के पिता ने एसपी पर लगाए आरोप, कहा- खनन माफिया के कहने पर बेटे को किया गया सस्पेंड

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 12:38 PM (IST)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में दारोगा और एसपी के बीच  गाली-गलौज के मामले में दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं दारोगा के पिता ने एसपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।  पिता का आरोप है कि खनन माफिया के इशारे पर बेटे को सस्पेंड किया गया है। उन्होंने बेटे का बचाव करते हुए कहा कि दहरा चौकी प्रभारी दारोगा ने अवैध खनन करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की, जिस वजह से दारोगा को सस्पेंड किया गया। उन्होंने कहा कि एसपी के आदेश पर बेटे के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया गया है। पिता ने कहा कि उत्पीड़न की जड़ें खनन माफियाओं से सिंडिकेट है।



दरअसल, शुक्रवार को हापुड़ पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में दारोगा और एसपी आपस में भिड़ । आरोप है ड्यूटी से गैरहाजिर होने के बाद पुलिस लाइन पहुंचे दारोगा को एसपी ने परेड से बाहर कर दिया। जिससे गुस्साए दारोगा ने एसपी से जमकर गाली- गलौज की।  वहीं एसपी ने दारोगा को पुलिस हिरासत कोतवाली भिजवा दिया। आरोपी दारोगा को 8 घंटे तक कोतवाली में बंद रहना पड़ा। आला अफसरों के दखल के बाद दारोगा को छोड़ा दिया गया।

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि कई बार विवेचना के संबंध में आदेश दिए गए उसके बावजूद भी आरोपी दरोगा की कार्य शैली में कोई  भी बदलाव नहीं आया। उन्होंने कहा कि वादी पक्ष ने दारोगा पर आरोपित पक्ष से मिलीभगत कर धाराएं हटाने का आरोप लगाया था। ऐसा ही आरोप लगाकर गांव देहरा के आसिफ ने एसपी से शिकायत की थी। प्राथमिक जांच में दारोगा की भूमिका संदिग्ध पाई गई थी। जिसके चलते दरोगा पर कार्रवाई हुई थी।

Content Writer

Ramkesh