इंस्पेक्टर के निजी रसोईया को फर्जी CBI बनना पड़ा महंगा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2019 - 01:48 PM (IST)

मैनपुरी: उत्तर-प्रदेश के मौनपुरी जिले में एक व्यक्ति को फर्जी सीबीआई बनना उस समय महंगा पड़ गया, जब वह क्षेत्र के एक गांव में कटान हो रही लकड़ी पर नशे की हालत में अवैध वसूली करने पहुंच गया। जहां लकड़ी के ठेकेदार से मारपीट करते हुए 1 हजार की मांग की तो ग्रामीणों ने उसे समझा-बुझाकर भगाना चाहा। लेकिन अंगूर की बेटी का सबब उसके सिर चढ़कर बोला रहा था कि खुद को वह सीबीआई इंस्पेक्टर बताते हुए ठेकेदार को धमका रहा था।

पूरा मामला जनपद मैनपुरी के बरनाहल थाना क्षेत्र के ग्राम सुनूपुर से जुड़ा है। इस गांव की रहने वाली रीमा चौहान ने अपने खेत में खड़े यूपी लिपस्टिक पेड़ों की बिक्री एक ठेकेदार को कर दी थी। करहल थाना क्षेत्र का निवासी ठेकेदार जमील खान उस लकड़ी का कटान करा रहा था। उसी समय एलाऊ थाना स्पेक्टर जग दत्त का निजी रसोईया प्रमोद कुमार उर्फ पीके निवासी रसूलपुर थाना बरनाहल शराब के नशे में धुत बाइक पर सवार होकर वहां पहुंच गया। रंगबाजी दिखाते हुए अपने आप को सीबीआई इंस्पेक्टर बताना शुरू कर दिया और तो और ठेकेदार से 1 हजार की मांग करने लगा। जिसका ठेकेदार ने जब विरोध किया तो नशे में धुत प्रमोद कुमार ने ठेकेदार से मार-पीट करने लगा। जिसे देख आसपास में काम कर रहे किसान वहां पहुंच गए। किसानों ने  फर्जी सीबीआई को पहले तो समझा-बुझाकर जाने को कहा। लेकिन अंगूर की बेटी का सुरूर उस व्यक्ति पर इस तरह से चढ़ा हुआ था कि वह लोगों के साथ भी मार-पीट करने लगा।

पूरा वाक्यांश डेढ़ घंटे तक लगातार चलता रहा, घटना की शिकायत ग्रामीणों ने थाने में शिकायती पत्र देकर की-
इसपर ग्रामीणों ने उसको चारों तरफ से घेर लिया। अपने आप को घिरा देख उक्त व्यक्ति ने देसी तमंचे से ग्रामीणों पर पुलिस की मौजूदगी में  लगातार तीन फायर कर दिया। जिससे गांव के 3 लोग घायल हो गए और तो और पेड़ों की मालकिन रीमा के साथ उसने मारपीट की पूरा वाक्यांश डेढ़ घंटे तक लगातार चलता रहा। वहां मौजूद पुलिस यह तमाशा मूकदर्शक बन कर देखती रही। इसी बीच ग्रामीणों ने फर्जी सीबीआई की जमकर पिटाई कर दी। वहीं ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे नवा टेढ़ा चौकी इंचार्ज को देसी तमंचे सहित आरोपी को हवाले कर दिया। घटना की शिकायत ग्रामीणों ने थाने में शिकायती पत्र देकर की है पुलिस मामले में गहन छानबीन कर रही है।

दीवान से पूछने पर वे कह रहे थे अभियुक्त द्वारा तीन फायर किया गया: अवधेश सिंह (ग्राम प्रधान) 
वहीं ग्राम प्रधान का कहना है कि प्रमोद कुमार यादव रसूलपुर का रहने वाला है। पहले यह बरनाहल थाना के SO के यहां खाना बनाता था। नवा टेढ़ा चौकी पर भी खाना बनाता था और अब एलाऊ थाने में खाना बनाता है। लेकिन यह पुलिस का नंबर 1 का दलाल है। अवधेश सिंह का कहना है कि हम सोमवार को भंडारा कर रहे थे। हमारे पास फोन आया कि फुफा को गोली मार दी है। जब हम यहां पहुंचे तो दीवान मौजूद थे। दीवान से पूछने पर वे कह रहे थे अभियुक्त द्वारा तीन फायर किया गया है। लेकिन थाने पहुंचते ही वह अपना बयान बदल रहे हैं और अब उनका कहना है कि कोई फायर हुआ ही नहीं हैं।       

 

 

Ajay kumar