धन उगाही मामलाः 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए निरीक्षक और 3 पत्रकार

punjabkesari.in Thursday, Jan 31, 2019 - 11:23 AM (IST)

नोएडाः धन उगाही करने के आरोप में पकड़े गए नोएडा के एक थाना के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पंत और तीन पत्रकारों - रमन ठाकुर, उदित गोयल व सुशील पंडित - को मेरठ की एक अदालत में पेश किया गया और वहां से अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

अदालत में पेशी के दौरान संवाददाताओं से बातचीत के दौरान आरोपी इंस्पेक्टर मनोज पंत ने कहा कि उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है। उन्होंने किसी से रिश्वत नहीं ली है। एक खबरिया चैनल को दिए गए अपने बयान में पंत ने इस बात से इंकार किया है कि उसने पत्रकारों के साथ मिलकर कॉल सेंटर संचालक पुष्पेंद्र चौहान से 8 लाख रुपये की रिश्वत ली है। गौरतलब है कि नवंबर 2018 में नोएडा पुलिस ने थाना सेक्टर-20 क्षेत्र में चल रहे एक फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारा था। इस मामले में कॉल सेंटर में काम करने वाले कुछ लोग की गिरफ्तारी हुई थी। कॉल सेंटर का संचालक पुष्पेंद्र चौहान फरार था।

आरोप है कि तीन पत्रकार व नोएडा के थाना सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार कॉल सेंटर संचालक से मुकदमे से उसका नाम निकलवाने के लिए 8 लाख रुपये की मांग कर रहे थे। इस बात की शिकायत चौहान ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण से की। उक्त शिकायत के आधार पर मंगलवार की रात को एक विशेष टीम बनाकर थाना सेक्टर-20 के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पंत, खबरिया चैनल में काम करने वाले पत्रकार रमन ठाकुर, उदित गोयल व सुशील पंडित को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से रिश्वत की 8 लाख रुपये की रकम, एक र्मिसडीज कार तथा एक पिस्तौल बरामद हुई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने मीडिया को बताया कि जांच के दौरान यह बात प्रकाश में आई है कि इन लोगों ने कुछ और काल सेंटर संचालकों से मोटी रकम वसूली है। उन्होंने बताया कि इस बात की भी जांच की जाएगी कि इन लोगों ने अब तक कितनी रकम अवैध रूप से वसूली है। एसएसपी ने बताया कि पूर्व में जितने भी कॉल सेंटरों में छापेमारी हुई है, एक विशेष टीम बनाकर उन मामलों की विवेचना की जाएगी और इस बात की भी जांच की जाएगी कि कितने काल सेंटरों में छापा मारकर अवैध उगाही की गई है।

उन्होंने बताया कि यह बात भी हमारे संज्ञान में आई है कि कुछ पत्रकारों व फर्जी पुलिस र्किमयों ने नोएडा स्थित कॉल सेंटरों पर छापा मारकर मोटी रकम वसूली है। इस मामले में थाना फेज -3 में मुकदमा दर्ज किया गया है, तथा जल्द ही कुछ और लोगों की गिरफ्तारी होगी।





 

Tamanna Bhardwaj