योगी सरकार के खोखले दावों की फिर खुली पोल, जब डॉक्टर की जगह सांड पहुंचा मरीजों का चेकअप करने!

punjabkesari.in Friday, Nov 25, 2022 - 07:45 AM (IST)

बहराइच(महेश गुप्ता): एक तरफ जहां योगी सरकार पूरे प्रदेश में बेहतर सरकारी चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का दावा कर रही है, वहीं दूसरी ओर जिला अस्पतालों की दुर्दशा देखकर सारा मामला समझ में आता है। ताजा मामला बहराइच के मेडिकल कॉलेज के जिला चिकित्सालय का है। जहां के इमरजेंसी वार्ड में एक आवारा सांड अचानक गेट से अंदर दाखिल होता है और मरीज व तीमारदारों के बीच से होता हुआ वार्ड तक चला जाता है।

PunjabKesariसांड को देख जान बचान के लिए इधर-उधर भागने लगे मरीज
मजे की बात तो यह है कि इमरजेंसी वार्ड के गेट पर तैनात कर्मी भी केवल नजारा देखने में लगा है। अस्पताल प्रशासन का कोई कर्मी ऐसा नहीं दिखा जिसने उस सांड को रोकने का प्रयास भी किया हो। अचानक आए सांड से लोग सहम गए और वहां पर भगदड़ मच गई। लोग अपने मरीजों को छोड़कर अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे।

PunjabKesariसांड के हमले में एक वृद्ध को गवांनी पड़ी थी अपनी जान
जानकारी मुताबिक यह कोई पहला मामला नहीं है, जब मेडिकल कॉलेज के जिला चिकित्सालय में आवारा जानवरों की आवाजाही देखी गई है। बल्कि किसी जिला चिकित्सालय के परिसर में सांड के हमलों से अभी तक कई लोग घायल हो चुके हैं। कुछ महीनों पहले एक वृद्ध को तो अपनी जान भी गंवानी पड़ी थी, लेकिन अस्पताल प्रशासन है कि उसके कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है और इन आवारा जानवरों के ऊपर अंकुश लगाने में अस्पताल प्रशासन पूरी तरह नाकाम साबित हो रहा है।

PunjabKesariइन तस्वीरों के सामने सरकार के बड़े-बड़े दावे फेल
जिला अस्पताल प्रशासन केवल बाहर की दवाइयां लिखकर धन बटोरने में लगा हुआ है और सरकारी सुविधाओं के नाम पर मरीजों को सांड के हमलों का सामना करना पड़ रहा है। आपके सामने सरकार के बड़े-बड़े दावे इन तस्वीरों के सामने खोखले नजर आ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static