आंधी-तूफान से हुई हानि के पीड़ितों को 3 दिन में राहत वितरण के सीएम योगी ने दिए निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Mar 31, 2018 - 02:30 PM (IST)

लखनऊः  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रदेश के कुछ जिलों में आए आंधी-तूफान से हुई जनहानि, फसलों की हानि एवं अन्य नुकसान के लिए पीड़ितों को 3 दिन में वितरण करने के निर्देश दिए है।

 योगी ने राहत आयुक्त, सभी मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारियों को तीन दिन के अन्दर पीड़ितों को राहत राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता नहीं होगी। मुख्यमंत्री स्वयं राहत वितरण की समीक्षा की करेंगे।  

उन्होंने कहा है कि सभी सम्बन्धित जिलाधिकारी अपने जिलों के बारे में प्रमाण पत्र देंगे कि आंधी-तूफान से हुई सभी हानियों का आकलन करके क्षतिपूर्ति की धनराशि का समुचित रूप से वितरण कर दिया गया है। गौरतलब है कि शुक्रवार देर शाम आंधी तूफान ने मौसम का रूख बदल कर रख दिया। जहां लोग अचानक से आए आंधी तूफान से खुद को बचाते नजर आए तो कहीं कोई अपना अाशियाना बचाने की जुगत में जुट गया। कई गरीब परिवारों के छप्पर तक उड़ गए। वहीं मिर्जापुर के पट्टीकलां गांव के हरिजन बस्ती में पेड़ गिर जाने के कारण कई परिवारों के कच्चे मकान गिर गए। जिसके बाद परिवार के लोगों को खाने पीने के भी लाले पड़ गए। घर पर पेड़ गिर जाने से सभी घरेलू सामान क्षतिग्रस्त हो गए। 
 

Punjab Kesari