जलशक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह के निर्देश- बाढ़ बचाव के काम समय से हों पूरे

punjabkesari.in Wednesday, May 26, 2021 - 01:51 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री डॉ महेन्द्र सिंह ने कहा कि बाढ़ से बचाव के लिए कराए जा रहे निर्माण कार्यों में मानक के अनुरूप गुणवत्ता, पारदर्शिता एवं समयबद्धता पर विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी की जिम्मेदारी तय करते हुये उसके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।

डॉ. सिंह मंगलवार को हरदोई के राजघाट/कटरी बिछुईया एवं ग्राम मानीमऊ में बाढ़ परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण कर रहे थे। उन्होने वर्षा काल से पहले बाढ़ से सम्बन्धित सुरक्षा परियोजनाओं को 31 मई तक प्रत्येक दशा में पूरा करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही बरसात के दिनों में ग्रामीण क्षेत्रों में जलप्लावन की समस्या को दूर करने के लिए सभी नालों की सफाई आगामी 31 मई तक किए जाने की हिदायत दी।

उन्होंने कहा कि आंशिक कोरोना कर्फ्यू के बावजूद भी बाढ़ से बचाव सम्बंधी परियोजनाओं को हरहाल में तय समय सीमा से पूरा किया जाना है। इसके साथ ही ठेकेदारों को भी सचेत किया कि महामारी की आड़ में यदि किसी ठेकेदार के कार्य में गुणवत्ता अधोमानक पायी जाती है, तो उनका भुगतान रोक दिया जाएगा। मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार निरन्तर इस उद्देश्य के लिए प्रतिबद्ध है कि बाढ़ बचाव कार्य समय से प्रारम्भ हों, गुणवत्तापरक हों तथा पूर्ण पारदर्शिता से सम्पादित कराए जाएं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static