स्कूल के औचक निरीक्षण को पहुंचे जिलाधिकारी, गैर हाजिर शिक्षकों को निलंबित करने के निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 05:29 PM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश में मथुरा के जिलाधिकार अचानक से एक स्कूल का निरीक्षण करने पहुंच गए, लेकिन स्कूल की छुट्टी वक्त से पहले ही की जा चुकी थी और सभी शिक्षक भी जा चुके थे। इसके बाद जिलाधिकारी ने गैरहाज़िर शिक्षकों और प्रधान अध्यापिका को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। 

जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्रा ने मंगलवार को अमीरपुर स्थित प्राथमिक और जूनियर विद्यालय का निरीक्षण किया था। वह जब स्कूल पहुंचे तो पूरा विद्यालय खाली नजर आया। विद्यालय में केवल प्रधानाध्यापिका कुंती देवी मिलीं। उनसे जब बच्चों एवं अध्यापकों के बारे में पूछा तो वे कोई सही जवाब नहीं दे सकीं। जिलाधिकारी ने सभी गैरहाजिर अध्यापकों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करने के बेसिक शिक्षाधिकारी को निर्देश दिए। प्रधानाध्यापिका को भी दण्डित करते हुए उन्हें निलंबन अवधि के लिए नौहझील क्षेत्र के एकल प्राइमरी विद्यालय से संबद्ध कर दिया है। 

जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्रा ने बताया, ‘‘सभी सरकारी स्कूलों की छुट्टी का समय एक बजे है, लेकिन जब मैं 12 बजकर 40 मिनट पर स्कूल पहुंचा तो स्कूल की पहले ही छुट्टी की जा चुकी थी और सभी बच्चे तथा अध्यापक घर जा चुके थे। कई कमरों में तो ताले भी लगाए जा चुके थे। इसलिए इन सभी के खिलाफ कार्रवाई की गई है।


 

Tamanna Bhardwaj