अमेठी के DM के निर्देश- जो खुले में शौच करें उनकी वीडियो बनाइए, लाठी से पीटकर हवालात में डालिए

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2019 - 11:48 AM (IST)

अमेठीः गौ संरक्षण केंद्र में मजूदर से जूते साफ कराकर चर्चा में आए अमेठी के डीएम डॉ. राम मनोहर मिश्र एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के  समर्थन में कहा कि यदि कोई सड़क किनारे या खुले में शौच करते हुए मिले तो उसका वीडियो बनाइए, मुकदमा लिखिए। खुराफात करे तो लाठियों से पीटकर हवालात में डालिए।

उन्होंने आगे कहा कि सड़क किनारे जो व्यक्ति शौच कर रहा हो उसकी वीडियो बनवाइए, फिर उसके खिलाफ मुकदमा लिखिए और यदि खुराफात करे तो लाठियों से पीटकर हवालात में डालिए। उन्होंने मातहतों से कहा कि उनकी तरफ से पूरी छूट है। तीन चार दिन में लोग अपनी आदत बदल लेंगे। 

वहीं डीएम के इस भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो मंगलवार का बताया जा रहा है। जब डीएम तहसील दिवस पर जगदीशपुर के कठौरा में चौपाल लगाई थी। इसी दौरान डीएम ने कमरौली थाने के दरोगा को बुलाकर उक्त बातें कहीं।

गौरतलब है कि इससे पहले डीएम मुसाफिरखाना के नेवादा में गौ संरक्षण केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे थे। निरीक्षण के वक्त डीएम के काले जूतों में थोड़ी मिट्टी लग गई। एक कर्मचारी दौड़कर डीएम के पास आया, तभी एक मजदूर पैरों की ओर झुककर कपड़े से जूते साफ करने लगा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। हालांकि, डीएम ने कहा था कि वीडियो को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है।





 

 

 






 

Tamanna Bhardwaj