''डैमेज कंट्रोल'' में जुटी BJP, दलितों के घर मंत्रियों को खाना खाने का दिया निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2017 - 07:53 PM (IST)

लखनऊ: सहारनपुर में दलितों के साथ हुई मारपीट का खामियाजा भाजपा को राष्ट्रीय स्तर पर उठाना पड़ा है जिसकी क्षतिपूर्ति में पार्टी लग गई है। सूत्रों की मानें तो पार्टी ने इसके लिए केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम मोदी फेस्ट का सहारा लेगी।

जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने पर देश भर में जगह-जगह मोदी फेस्ट मनाया जा रहा है। इसके तहत आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के बड़े नेता व केंद्रीय मंत्री हिस्सा ले रहे हैं। इसमें पार्टी ने यह भी जोड़ दिया है कि इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले प्रतिनिधियों को एक शाम किसी दलित के घर भोजन करना होगा।

पार्टी का मानना है कि सहारनपुर हिंसा को लेकर पूरे देश में पार्टी के खिलाफ संदेश गया है। ऐसे में जबकि पिछले लोकसभा और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में दलित मतदाताओं ने बसपा जैसी पार्टी को छोड़ भाजपा में विश्वास जताया हो। यह संदेश  भाजपा दलित विरोधी है और एक क्षत्रिय सीएम के होने के कारण दलितों का उत्पीड़न किया जा रहा है, जिसे पार्टी ने बहुत गंभीरता से लिया है।

भाजपा का मानना है कि यदि पार्टी के बड़े नेता और केंद्रीय मंत्री एक दलित के घर भोजना करने जाते हैं तो उन्हें यह भरोसा जरूर होगा कि पार्टी उनका ध्यान रखती है और जैसा कि प्रचारित किया जा रहा है कि भाजपा दलित विरोधी है, हकीकत में वैसा है नहीं।