UP में क्या फिर बढ़ रहा कोरोना? CM य़ोगी ने NCR के जिलों में मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी रूप से लागू करने का दिया निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Apr 21, 2022 - 01:40 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बृहस्पतिवार को लखनऊ और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के जिलों में मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी रूप से लागू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वायरस का यह स्वरूप सामान्य वायरल संक्रमण की तरह है, लेकिन इससे बचाव के लिए सतर्क रहना होगा।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि कोविड-19 के नए मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, ऐसे में एनसीआर के जनपदों और लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर सभी के लिए मास्क लगाने की अनिवार्यता को प्रभावी रूप से लागू किया जाए। प्रवक्ता के मुताबिक, योगी ने निर्देश दिए कि लोगों को कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के लिए जागरूक किया जाए। इस बाबत जन संचार प्रणाली का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जाए। प्रवक्ता के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर सतर्क रहना होगा।

उन्होंने स्कूलों में जरूरत के हिसाब से कोविड प्रोटोकॉल के बारे में जागरुकता फैलाने के निर्देश दिए। योगी ने बच्चों के टीकाकरण अभियान को गति देने की अहमियत बताते हुए कहा कि 12 से 14 साल के बच्चों को पहली खुराक के बाद अब पात्रता के अनुसार दूसरी खुराक भी दी जाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार आने वाले दिनों में नए मामलों में इजाफा देखने को मिल सकता है, मगर वायरस का यह स्वरूप सामान्य वायरल संक्रमण की तरह ही है। योगी ने कहा कि कोविड-19 रोधी टीका लगवा चुके लोगों में संक्रमण का खतरा कम हो जाता है, ऐसे में उन्हें बताया जाए कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन सतर्कता और सावधानी बरतना जरूरी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static