उप्र की जनता को प्याज उचित दाम पर उपलब्ध कराने के निर्देश

punjabkesari.in Friday, Nov 08, 2019 - 09:01 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने गुरूवार को प्रदेश की जनता को प्याज उचित दाम पर उपलब्ध कराने हेतु निर्देश दिये । तिवारी प्याज जमाखोरी करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करने का आदेश देते हुए कहा कि प्रदेश की जनता को हर हालत में उचित दर अर्थात न्यूनतम दर पर प्याज उपलब्ध कराना सम्बंधित विभागीय अधिकारियों की जिम्मेदारी है। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने गुरूवार को प्रदेश की जनता को प्याज उचित दाम पर उपलब्ध कराने हेतु निर्देश दिये ।


उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्याज की मांग को दृष्टिगत रखते हुए अन्य प्रदेशों महाराष्ट्र, राजस्थान एवं मध्य प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों से भी प्याज आयात करने की व्यवस्थायें सुनिश्चित कराईं जायें। मुख्य सचिव ने लोक भवन स्थित अपने कार्यालय में प्रमुख सचिव, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण, खाद्य आयुक्त एवं निदेशक, मण्डी सहित सम्बंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश की जनता को प्याज उचित दर पर उपलब्ध कराने हेतु आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्याज के हो रहे स्टॉक का सत्यापन कराकर जमाखोरी पर अंकुश लगाया जाये। 

तिवारी ने यह भी निर्देश दिये हैं कि प्रमुख सचिव, उद्यान प्रतिदिन सम्बंधित अधिकारियों की बैठक कर प्रदेश की जनता को न्यूनतम दर पर प्याज उपलब्ध कराने हेतु की गई कार्रवाई की समीक्षा करने के उपरांत सायं छः बजे प्रतिदिन नियमित रूप से प्रगति से मुख्य सचिव को अवगत करायेंगे। बैठक में प्रमुख सचिव उद्यान सुधीर गर्ग, खाद्य आयुक्त मनीष चौहान सहित निदेशक, मण्डी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static